आज घोषित हो सकते है ऑल इंडिया बार का एग्जाम

ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVII में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा एआइबीई 17 रिजल्ट 2022 की घोषणा आज यानि मंगलवार, 21 फरवरी 2023 को की जा सकती है। काउंसिल द्वारा नतीजों को देखने के लिए लिकं को आधिकारी वेबसाइट allindiabarexamination.com पर एक्टिव किया जाएगा। हालांकि, बीसीआइ द्वारा निश्चित एआइबीई रिजल्ट डेट का औपचारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है, ऐसे में उम्मीदवारों को आधिकारिक अपडेट के लिए परीक्षा पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।

इन स्टेप में देखें ऑल इंडिया बार एग्जाम XVII के नतीजे

दूसरी तरफ, उम्मीदवार कुछ आसान स्टेप को फॉलो करके अपना एआइबीई 17 रिजल्ट 2023 को आसानी से चेक कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए न्यूज एण्ड अपडेट सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले परिणाम से सम्बन्धित लिंक क्लिक करना होगा। फिर उम्मीदवारों को अपना विवरण (रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड, आदि) भरकर सबमिट करने होंगे। इसके बाद उम्मीदवार अपना परिणाम स्क्रीन पर देख पाएंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए

5 फरवरी को हुआ था ऑल इंडिया बार एग्जाम XVII

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन XVII का आयोजन इसी माह के दौरान 5 फरवरी को किया था। परीक्षा के आयोजन के बाद काउंसिल द्वारा आंसर-की जारी किए गए और साथ ही इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को भी आमंत्रित किया। आपत्ति दर्ज कराने के लिए आखिरी तारीख 20 फरवरी थी। बीसीआइ के अपडेट के अनुसार एआइबीई 17 रिजल्ट 2022 को आपत्ति दर्ज कराने के बाद चेक किए जा सकेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि उम्मीदवारों के नतीजे आज घोषित किए जा सकते हैं।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

 

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7