कोच राहुल द्रविड़ ने पुजारा को लेकर लेकर दिया बड़ा बयान

टीम इंडिया और आँस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार अरुण जेटली स्टेडियम मे खेला जाएगा पुजारा टेस्ट क्रिकेट में 100 वां मैच खेलने वाले 13 वें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे. पुजारा के लिए ऐतिहासिक अवसर से पहले , भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 100 टेस्ट मैच पूरे करने के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज की तारीफ करते हुए कहा कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि उनकी लंबी उम् का प्रतिबिंब है.

पुजारा के करियर को लेकर बड़ा अपडेट

कोच राहुल द्रविड़ ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह क्रिकेटर के रुप मे एक बड़ी उपलब्धि है, क्यो कि आप जब इस तरह के मुकाम पर पहुंचते है, तो आपको इस स्तर तक पहुंचने और इतना अधिक क्रिकेट खेलने के लिए प्रतिभा की आवश्यकता होती है, लेकिन इसके अलावा भी कई चीजें होती हैं. 100 टेस्ट मैच खेलना आपकी लंबी उम्र का प्रतिबिंब है.

द्रविड़ के बयान ने मचाई सनसनी

अक्टूबर 2010 में अपने टेस्ट डेब्यू के बाद से पुजारा खेल के सबसे लंबे प्रारुप में इंडिया के बल्लेबाज क्रम में एक मुख्य आधार बनकर उभरे हैं. अब तक, पुजारा ने99 टेस्ट खेले हैं, जिसमे 44.15 के औसत से7021 रन बनाए हैं,जिसमें 19 शतक और 34 अर्धशतक शामिल हैं.

करियर के लिए बड़ी बात

कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, हर खिलाड़ी को उतार-चढाव से गुजरना पड़ता है और उससे निपटना होता है. किसी को भी तरह- तरह के गेंदबाजी आक्रमणों को खेलना होता है और मैदान के अंदर और बाहर आपसे तरह-तरह के सवाल पूछे जाते है. सौ टेस्ट मैच खेलने में कम सेकम दस साल लगते है. पिछले 13-14 वर्षो में पुजार ने जो किया है, यह बहुत बड़ी बात है. यह बिना किसी संदेह के उनके करियर के लिए एक बड़ी उपलब्धि है.

525 गेंदों का सामना किया

पुजारा एक टेस्ट पारी मे 500 गेंदों का सामना वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज भी है जो मार्च 2017 में रांची में तीसरे बॉडर-गावस्कर ट्रॉफी मैच में आँस्ट्रेलिया के खिलाफ किए थे, जहां उन्होने 525 गेंदों पर 202 रनो की विशाल पारी खेली. उस पारी में उन्होने द्रविड़ के रिकार्ड तोड़ा , जिन्होने 2004 में रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ 495 गेंदों में 270 रन बनाए थें.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7