अधिकारी कुत्तों को फीडिंग पॉइंट से हटाकर सोसायटी में वापस कॉमन क्षेत्र में छोड़ना चाहते हैं।

आज अचानक घटित एक घटनाक्रम में PFA की अधिकारी सिमरन मिश्रा एवं नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी रिवर हाइट्स सोसायटी में पहुंचे। इन दोनो अधिकारियों का आरोप था कि निवासियों ने अनधिकृत तरीके के आवारा कुत्तों को बंद कर रखा है और वे भूख से मर रहे है। अधिकारियों के अनुसार वे उन्हें फीडिंग पॉइंट से हटाकर सोसायटी में वापस कॉमन क्षेत्र में छोड़ना चाहते हैं।
यह सुनकर निवासी आक्रोश में आकर फीडिंग पॉइंट पर इकट्ठा हो गए जिसमे बड़ी संख्या में महिलाये भी थीं। सोसायटी के अध्यक्ष सुबोध त्यागी ने कहा कि हमने सोसायटी के जीडीए अप्रूव्ड पार्क नंबर ३ में ६ बीघा जमीन में कुत्तों के लिए फीडिंग पॉइंट बनाया है, जिसमे हमने दूध, रोटी, पेडिग्री, दलिया आदि का भोजन दे रहे हैं, तथा रहने के लिए शेड, पक्का फर्श, साफ पानी, रसोई के लिए सेवादार, सफाई कर्मी, सुरक्षा के लिए गार्ड की व्यवस्था कर रखी है। जमीन की कीमत ३० करोड़ आंकी जा रही है, शेड एवम अन्य सुविधाओं की लागत १० लाख आई है, जिसमे कुत्ते सुख पूर्वक रह रहे हैं। निगम अधिकारी को पुलिस अधिकारियों के सामने मुआयना करवा दिया गया, उन्होंने उसे संतुष्टि के स्तर पर पाया।

इसके पश्चात शाम को पुनः PFA टीम, पुलिस अधिकारी एवम निगम अधिकारी आए और इन्होंने कुत्तों को कॉमन क्षेत्र में लेने की मांग रखी, जिसे निवासियों ने सर्वसम्मति से खारिज कर दिया।
निवासियों का कहना है कि पीएफए, पुलिस, निगम सभी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं मगर नागरिक अपनी ड्यूटी छोड़ कर इन्हे अटेंड कर रहे है यह सर्वथा अनुचित है। पीएफए टीम ने अधिकारियो के सामने निवासियों को अंजाम भुगत लेने की धमकी दी।
निवासी अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित है। लाखो रुपए के फ्लैट लेकर बाहरी व्यक्तियों का हस्तक्षेप और आवारा कुत्तों के समक्ष जीवन का समर्पण समझ से परे है।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7