द्वारका मेट्रो स्टेशन के बाहर लगा गंदगी का अंबार, लोगों को हो रही परेशानी

दिल्ली की द्वारका उपनगरी में सड़क की हालत ऐसी है कि सड़क पर 24 घंटे गंदा पानी बहता रहता है, जबकि यह द्वारका में प्रवेश करने का मेन मेट्रो स्टेशन है.

द्वारका मेट्रो स्टेशन के बाहर लगा गंदगी का अंबार

 नई दिल्ली : ये है राजधानी दिल्ली की द्वारका उपनगरी की ऐसी शर्मिंदगी करने वाली तस्वीर,जिसे देखकर खुद गंदगी भी शर्मा जाए. यह द्वारकावासियों का मेन द्वारका मेट्रो स्टेशन है, लेकिन ठीक उसके बाहर की हालत बेहद खराब और बदबूदार है. सड़क की हालत ऐसी है कि एक तरफ के रास्ते को ट्रैफिक की आवाजाही के लिए बिल्कुल बंद करना पड़ा. दरअसल, मार्ग पर 24 घंटे गंदा पानी बहता रहता है, जबकि यह द्वारका में प्रवेश करने का मेन मेट्रो स्टेशन है. यह नजफगढ़ रोड के पास ब्लू लाइन रूट पर स्थित है.

यहां से नजफगढ़, नंगली विहार और ढांसा बॉर्डर मेट्रो स्टेशन के लिए मेट्रो अलग से मिलती है. दिल्ली देहात के हजारों-लाखों लोग नजफगढ़, ढांसा बॉर्डर की तरफ से आकर द्वारका मेट्रो से दिल्ली के दूसरे इलाके के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद के लिए जाते हैं. तो वहीं दूसरी तरफ इस द्वारका मेट्रो से सेक्टर 21 और एयरपोर्ट लाइन तक जा सकते हैं. आलम ये है कि गंदे पानी के छींटे भी पैदल, साइकिल और टू व्हीलर सवार के लिए परेशानी का सबब बन जाते हैं, जिससे कई बार इसकी वजह से यहां झगड़ा भी हो जाता है.

वहीं, इस हालत के लिए लोग सरकार और संबंधित डिपार्टमेंट को जिम्मेदार मानते हैं. वहीं, लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द इस सड़क की बदतर हालत को ठीक किया जाए और द्वारका के कई इलाकों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क को चालू कराया जाए. वहीं, ट्रैफिक होने की वजह से भी स्थानीय लोगों और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ब्यूरो रिपोर्ट

समय भारत 24x7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7