बीकेयू नेता राकेश टिकैत ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली-एनसीआर के लाखों लोग एक बार फिर से परेशानियां झेलने के लिए तैयार हो जाएंगे. राकेश टिकैत ने एक बार दिल्ली मे किसान आंदोलन शुरु करने का ऐलान किया है. बता दे कि अगले महीने शुरु होने वाले इस आंदोलन के लिए राकेश टिकैत ने तारीख भी बता दी है.

भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के नेता राकेश टिकैत एक बार फिर फॉर्म में है. उन्होने ने एक बार फिर से दिल्ली को घेरने का ऐलान किया है. और यह घेराव वे अपने सगठन के बल पर खुद करेंगे और इसमे पंजाब के किसान संगठनों का कोई रोल नही होगा.टिकैत ने साफ चेतावनी दी है कि अगर उन्हे रोकने का प्रयास किया गया तो केद्र और यूपी सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा. वे शुक्रवार को मुजफ्फरनगर में आयोजित संगठन की महापंचायत में बोल रहे थे.

नलकूपों पर नही लगनें देंगे मीटर

राकेश टिकैत ने ऐलान किया कि वे किसी भी कीमतो पर किसानों के नलकूपों पर बीजली मीटर नही लगने देंगे और न ही 10 साल पुराने ट्रैक्टर बंद होने देंगे. सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यहा बिजली मीटर नही लगेगा.टिकैत ने कहा ट्रैक्टर किसानों का फाइटर जेट है और वे इसे भी सूरत में बद नही होने देंगे. सरकार चाहे तो उन पर मुकदमे दर्ज कर सकती है लेकिन वे झुकने वाले नही हैं.

20 मार्च से फिर दिल्ली का घेराव

टिकैत ने कहा कि देश मे जनता की नही नागपुर की पॉलिसी चल रही है. गलत तरीके से भूमि अधिग्रहण करके किसनों की जमींने हड़पने की तैयारी की जा रही है. और सरकार खेती पर बजट कम करती जा रही है. और किसानो की MSP-कर्ज न देने की बात कह रही है. 20 मार्च से दिल्ली में फिर से किसान आंदोलन शुरु किया जाएगा. इसके लिए सभी किसानों को 20 साल की लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहना होगा.

MSP मिलने तक जारी रहेगी लड़ाई

राकेश टिकैत ने कहा कि गत्रे का दाम बढाया जाना चाहिए आवारा पशुओं को रोकने  के इंतजाम किए जाएं और एक बार अब फिर से देश भर के किसान एक बार फिर से दिल्ली में अपनी आवाज उठाने के लिए निकलेंगे. और चेतावनी दी कि किसान का आंदोलन अभी खत्म नही हुआ है और इसका दूसरा चरण 20 मार्च से शुरु होगा. किसानो को MSP न मिलने तक यह लड़ाई जारी रहेगी.

सरकार के एजेंडे मे नहीं हैं किसान

सरकार के एजेंडे में किसान कहीं है ही नही सरकार ने 6 साल पहले किसानों की आमदनी दोगुनी करने की बात कही थी लेकिन वह बढने बजाय घटनी लगी .सरकारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है.अब सरकार ने 2047 तक देश को महाशक्ति बनाने का नया झुनझुना पकड़ा दिया है.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7