केएल राहुल के करियर पर खतरा!

इंडिया टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल लगातार खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं आँस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर वीसीए स्टेडियम में सीरीज के शुरुआती टेस्ट की पहली पारी में उनके बैट से केवल 20 रन ही निकले. अब  उनके सुनहरे करियर पर खतरा मंडराने लगा है.

नागपुर में टीम इंडिया सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेल रही है. इंडिया के गेंदबाजों ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले मुकाबले में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और मेहमान टीम की पहली पारी 177 रन पर समेट दी. उसके बाद हिट मैन कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली और टीम को बजबूती दी .इस दौरान एक खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुआ. उसके बैट से केवल 20 रन ही निकले जिसके लिए उन्होने 71 गेंदों का सामना किया.

जिस बल्लेबाज की बात हो रही है, वह कोई और नही बल्कि टीम इंडिया के ओपनर केएल राहुल हैं. टेस्ट सीरीज में इंडिया की उप- कप्तानी संभाल रहे केएल राहुल के भविष्य पर खतरा मंडराने लगा है. अगर वह फ़ॉर्म में नही आते है तो उन्हें भी टीम से बाहर किया जा सकता है. ऐसा हन नही बल्कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है. अधिकारी ने साफ किया है कि ऐसा कोई नियम नही है कि  टीम के उप-कप्तान को बाहर नहीं किया जा सकता .

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बयान

घरेलू क्रिकेट मे कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले राहुल खराब फॉर्म  से गुजर रहे हैं कई लोग उनके लगातार खराब  प्रदर्शन पर सवाल उठा रहे है कि राहुल टीम मे क्यों है कुछ लोगो का कहना है कि ऐसा इसिलए क्यों कि वह टीम के उप-कप्तान हैं. अब बीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले पर अपनी बात रखी है. और कहा है कि राहुल को कोई विशेष छूट नहीं मिली है. अगर वह खराब प्रदर्शन करेगे तो उनको भी टीम से बाहर किया जा सकता है.

उप- कप्तान को भी कर सकते हैं बाहर!

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया है कि मौजूदा समय मे उप-कप्तान को कोई छूट नहीं है? कोई भी ऐसा नियम नही है कि उप-कप्तान को हटाया नहीं जा सकता. राहुल भविष्य की टेस्ट कप्तानी के लिए उम्मीदवारों मे से एक है, लेकिन जब बेंच पर इन फॉर्म खिलाड़ी हों,तो किसी तरह का रिस्क  नही लिया जा सकता.

बहुत दिनों से नही बना पाए शतक

सेंचुरियन में अपने शतक के बाद से केएल राहुल ने टेस्ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे है. तीनो फॉर्मेट में उनका बल्ला शांत सा है. वही शुभमन गिल ने उनकी जगह खतरे में डाल दी है गिल शानदार फॉर्म में है और केएल राहुल ने 2022 के बाद से 8 पारियों मे सिर्फ 137 रन बनाए है

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7