अगले सप्ताह से एक महीने तक बंद हो सकता है चिराग दिल्ली फ्लाईओवर, इन इलाकों में होगी दिक्कत

दक्षिण दिल्ली वालों को अगले कुछ दिन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. राजधानी के आश्रम फ्लाईओवर पर चल रहे निर्माण कार्य सामाप्त होने के बाद अब चिराग दिल्ली के फ्लाईओवर का मरम्मत का कार्य शुरु होगा.

इसके लिए पीडब्ल्यूडी  पूरी तैयारी में जुट गई है. सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह से पीडब्ल्यूडी चिराग दिल्ली के फ्लाईओवर की मरम्मत का कार्य शुरु कर सकता है. सूत्रों ने बताया कि इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एनओसी मांगी है चिराग दिल्ली के फ्लाईओवर का मरम्मत का कार्य शुरु होने के चलते यह रुट करीब एक बंद किया जा सकता है साउथ दिल्ली के लोगों को एक माह तक परेशानियां झेलने के लिए तैयार रहना होगा.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चिराग दिल्ली फ्लाईओवर का मरम्मत का काम लंबे टाइम से किया जाने का प्लान पीडब्ल्यूडी का लंबे समय से चल रहा है. पिछले साल पीडब्ल्यूडी ने इस काम के लिए ट्रैफिक पुलिस एनओसी भी ले ली थी, लेकिन किन्ही कारणवश कार्य शुरु नहीं हो पाया. इससे पहले भी पीडब्ल्यूडी ने बीते जनवरी में ट्रैफिक पुलिस से एनओसी मांगी थी लेकिन आश्रम फ्लाईओवर पर चल रहे कार्य और गणतंत्र दिवस के चलते तब पीडब्ल्यूडी काम शुरु नहीं कर पाया था. अब फिर से पीडब्ल्यूडी  ने चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पर जल्द से जल्द काम शुरु करने की योजना के तहत ट्रैफिक पुलिस एक बार फिर एनओसी मांगी है. सूत्रों के अनुसार दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अगले सप्ताह से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर पर काम शुरु करने को लेकर एनओसी देने पर विचार कर रही है.

25 दिनों के लिए बंद किया जाएगा चिराग दिल्ली फ्लाईओवरः-

पीडब्ल्यूडी के सूत्रों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी एक साथ पूरे फ्लाईओवर को बंद नहीं करेगी. क्यों कि आश्रम पर अभी भी काफी जाम लगने से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के एक कैरिज को 25 दिनों के लिए बंद किया जाएगा, जबकि दूसरा कैरिज-वे इस दौरान चालू रहेगा. बाद में जब दूसरे कैरिज-वे पर कार्य होग तो पहले कैरिज-वे को वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा.

दिल्ली के इन इलाकों पर पड़ेगा असर-

चिराग दिल्ली फ्लाईओवर के मरम्मत के काम की वजह से साउथ दिल्ली के कई इलाकों मे दिक्कत हो सकती है. इनमें चिराग दिल्ली, मालवीय नगर, आईआईटी, साकेत, अंबेडकर नगर, ग्रेटर कैलाश, कालकाजी आदि इलाकों में जाम की समस्या हो सकती है. ट्रैफिक पुलिस इसके लिए डाइवर्जन तैयार कर रही है. वहीं आश्रम फ्लाईओवर पर चल रहा निर्माण कार्य अगले 15 दिनों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है. गुरुवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इसका निरीक्षण किया है कि यह फ्लाईओवर सम. पर खुला जाएगा.                           

 

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7