यूपी में योगी आदित्यनाथ सरकार ने PPS और IPS अफसरों का किया ट्रांसफर, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर अधिकारियों का तबादला एक्सप्रेस चली है। सीएम योगी सरकार ने शुक्रवार सुबह को 11 आईपीएस अधिकारियों के तबादले के बाद 12 पीपीएस अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया है।

पीपीएस अधिकारियों का फेरबदल यूपी के पश्रिमी और एनसीआर से जुड़े जिलों में हुआ है। इस स्थानांतरण में रवि कुमार सिंह को गाजियाबाद ACP बनाए गया है। वहीं, सुनील कुमार सिंह को मैनपुरी का पुलिस उपाधीक्षक, सुजीत कुमार राय को गाजियाबाद के ACP के पद पर तैनाती है।

इसी प्रकार, महेश त्यागी को गौतमबुद्धनगर के ACP, नवीन शुक्ला को गोंडा के पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है। वहीं, संतोष कुमार तृतीय को साइबर क्राइम थाना आगरा से हटाकर श्रावस्ती के पुलिस उपाधीक्षक, राजीव द्विवेदी को लखनऊ के पुलिस उपाधीक्षक के पद से हटा कर अलीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक के पद से हटा कर अलीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक के पद से हटा कर अलीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक के पद से हटा कर अलीगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक नियुक्ति की गई है।

इसी तरह लखनऊ के इओडब्ल्यू मुख्यालय के पुलिस उपाधीक्षक पवन गौतम को गौतम बुद्ध नगर के सहायक पुलिस आयुक्त, अजीत कुमार रज्जर को गाजियाबाद के ACP, सुश्री शाहिदा नसरीन को अलीगढ़ के मडंलाधिकारी व दधन प्रसाद को सोनभद्र के उपाधीक्षक और सत्य प्रकाश शर्मा को एलआईयू आगरा के सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर भेजा गया है।

11 आईपीएस अधिकारी का हुआ तबादलाः-  शुक्रवार को जिन आईपीसी का फेरबदल किया गया उनमें से एसपी अजय साहनी को सहारनपुर रेंज के डीआईजी पद पर डॉ. अजय पाल का तबादला जौनपुर के एसपी पद पर तैनात किया गया है। इसी प्रकार, डीआईजी अनंत देव को प्रयागराज के रेलवे के डीआईजी पद पर भेजा गया है। वहीं पवन कुमार को लखनऊ एसपी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स मुख्यालय में स्थानांतरित किया गया है। इसी तरह शिवहरि मीना को लखनऊ एसपी महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन के पद तैनाती दी गई है। दिनेश त्रिपाठी को लखनऊ एसपी 112 मुख्यालय, विनीत जायसवाल को कमिश्ररेठ लखनऊ के पुलिस उपायुक्त, कमलेश कुमार दीक्षित को लखनऊ के एसपी रुल्स एवं मैनुअल तथा जय प्रकाश सिंह को सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ के एसपी रुल्स एवं मैनअल तथा जय प्रकाश सिंह को सुरक्षा मुख्यालय लखनऊ के एसपी और लखनऊ के डीजीपी मुख्यालय के एसपी प्रशासन पर सुनीति को स्थानांतरित की गई है।

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7