विश्व कप  2023 में टीम इंडिया में रोहित के साथ कौन करेंगा ओपनिंग?  

 

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद इंडिया टीम विश्व कप 2023 की तैयारी में जुट गई है। हिट मैन रोहित शर्मा की कप्तानी मे इडिया के लिए दो ओपनर मिले है। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ दो ओपनरो को आजामाया गया। ऐसे में गब्बर शिखर धवन को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है।ऐसे मे कयास लगाए जा रहे है कि उनका विश्व कप मे खेलना मुश्किल है,अश्विन ने उनका समर्थन किया है।

आपको बता दे कि धवन पिछले साल शिखर धवन ने बांग्लादेश दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी की थी। लेकिन धवन का बेहद खराब प्रदर्शन रहा था धवन ने सीरीज में मात्र 18 रन ही बना सके। इसके खामियाजा उन्हे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से दूर रहकर चुकाना पड़ा।

किशन की जगह शिखर को दी जगह

शिखर धवन का बचाव करते हुए इंडिया के खिलाड़ी अश्विन ने अपने यूटयूब चैनल पर कहा, शिखर वनडे क्रिक्रेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। अगर आप हिट मैन रोहित शर्मा की बात करते है विराट के बारे मे बात करते है, लेकिन धवन को भूल गए उन्होने खामोशी से अपना नाम किया। पिछले तीन सीरीज मे नाकाम होने पर हमें दिक्कत होने लगी। आप उनके पहले के योगदान को भूल गए और तो टीम में उनका  लिए कोई जगह नहीं रही।

अश्विन ने आगे कहा कि  हम को धवन के पास वापस जाना चाहिए , चा हमे ईशान किशन को तैयार करना चाहिए, उन्होने ने अभी हाल ही मे दोहरा शतक बनाया है एक बडे स्कोर के आधार पर किसी भी खिलाड़ी को समर्थन करने बजाय हमें यह देखना चाहिए कि टीम को क्या चाहिए  कौन सा खिलाड़ी दबाव में उतरेगा कौन-सा प्लेयर लंबे समय तक क्रीज पर रहकर रन बना सकता है।

 

 

गब्बर शिखर धवन अब तक 17 शतक लगा चुके हैं.

आपको बता दे कि धवन के लिए 167 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 6793 रन बनाए। वनडे करियर में शिखर धवन के नाम 17 शतक और 39 अर्धशतक दर्ज हैं। शिखर धवन ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7