सानिया मिर्जा को करियर के आखिरी मैच में मिली हार

सानिया मिर्जा इंडिया की महान खिलाड़ियों मे से एक है जिन्होने ने इंडिया के लिए काफी बडे –बडे टूर्नामेंट जिताए है और इंडिया का नाम पूरे देश मे रोशन किया है लेकिन उन्हे अपने करियर के आखिरी गैंडस्लैम में हारकर विदाई लेनी पड़ी .आँस्ट्रेलियन ओपन 2023 के मिक्सड डबल्स मे सानिया मिर्जा और रोहन बोपत्रा की जोड़ी की ब्राजील की Luisa Stefani और Rafeel Matos जोडी ने  7-6 और 6-2 से हरा दिया सानिया का ये आखरी गैंडस्लैम है. उन्होने ऐलान किया था कि यूएई में WAT 1000 चैंपियनशिप खेलकर टेनिस को अलविदा कहेंगी.

 सानिया मिर्जा को मिली हार

 सानिया और रोहन की जोडी को पहले सेट मे काफी करारी टक्कर देने के बावजूद हार का समना करना पड़ा भारतीय जोडी को ब्राजील की Luisa Stefani और Rafael Matos जोडी ने पहले 6-7 हराकर पहला सेट गंवाना पड़ा. वही दूसरे सेट मे 6-2 से हार का सामना करना प़ड़ा और मुकाबला भी गंवा दिया.

सानिया का टूटा सपना

आपको बता दे कि सानिया का अपने गैंडस्लैम करियर का अंत खिताब के साथ करने का सपना अधूरा रह गया.उन्होने अपने करियर में छह गैंडस्लैम खिताब जीते है. सानिया ने अपने करियर में तीन महिला युगल और इतने ही मिक्स युगल खिताब गैंड़स्लैम खिताब अपने ना किए. उसमे आँस्टेलियन ओपन 2009, फेंच ओपन 2012 और यूएस ओपन 2014 के खिताब शामिल है.

 मैच के बाद भावुक हुई सानिया मिर्जा

सानिया मिर्जा के मैच के बाद काफी भावुक हो गई और आपको बता दे कि सानिया अपन आंसू को निकलने से रोक नही पाई उन्होने ने कहा कि, अगर मै रोती हू तो यह खुशी के आंसू होगे. मुझे अभी दो और टूर्नामेंट में हिस्सा लेना है ,लेकिन मेरे पेशेवर करियर की शुरुआत मेलबर्न से हुई थी.

सानिया ने आगे कहा कि मैंने 2005 मे 18 साल की उम्र से शुरुआत की थी. तब मै सेरेना विलियम्स के खिलाफ खेली थी.मुझे यहा बार-बार आने और कुछ टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने का सौभाग्य मिला और  मैंने यहां कुछ अच्छे फाइनल खेले .उन्होने ने कहा कि रॉड लेवर एरेना निश्ति तौर पर मेरी जिंदगी मे काफी महत्व रखता है तथा अपने गैडस्लैम करियर का अंत करने के लिए इससे बढिया स्थान कोई नही हो सकता. उनके बेटे इजहान और परिवार के अन्य सद्स्यों की उपस्थित ने इस मौके को खास बना दिया था.

अपने बेटे के सामने खेला आखिरी गैंडस्लैम

 सानिया मिर्जा ने कहा कि मैने कभी नही सोचा था कि अपन बेटे के सामने गैंडस्लैंम फाइनल खेलूंगी ,इसिलए यह मेरे लिए खास है. मेरा चार साल का बेट यहां है और मेरे माता- पिता यहा है .रोहन की पत्नी ,मेरा ट्रेनर  और मेरा परिवार आँस्टेलिया में है जिससे मुझे यहां घर  जैसा माहौल लग रहा है.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7