गाजियाबाद रिवर हाइट सोसायटी का धरना 14वें दिन समाप्त।

गाजियाबाद राज नगर एक्सटेंशन स्थित रिवर हाइट्स सोसायटी का धरना आज समाप्त हो गया। यहां फ्लैट ऑनर फेडरेशन गाजियाबाद के चेयरमैन कर्नल तेजेंद्र पाल त्यागी की पहल पर एक पखवाड़े से चला आ रहा सोसायटी के निवासियों का धरना मुख्य मांग मान लिए जाने के बाद समाप्त हो गया।

रिवर हाइट्स सोसायटी की ए ओ ए के अध्यक्ष सुबोध त्यागी ने बताया की डोग लवर्स ने इधर उधर आवारा कुत्तों को खाना डाल कर एक भय का महौल बनाया हुआ था । जिन कानूनो का वो हवाला देते थे, वे आर डबलू ऐ के लिए होते हैं, ए ओ ए के लिए नहीं । अब नगर निगम ने ये बातें स्पष्ट रूप से लिख कर दे दी हैं :

1. ए ओ ए और नगर निगम डोग के लिए फीडिंग प्वाइंट तय करेंगे।

2 केवल फीडिंग प्वाइंट पर ही खाना खिलाया जायेगा।

3 नए आवारा कुत्तों को सोसायटी में नहीं लाया जाएगा।

4 पालतू डोग के मालिक बिना स्कूप, चेन और पोटी उठाने के लिए बैग के डोग को कॉमन एरिया में नहीं लायेंगे अन्यथा नगर निगम उन पर 5000 रूपये तक का जुर्माना करेगा।

5 पालतू डोग के पंजीकरण की सूचना ए ओ ए कार्यालय में दी जाएगी।

6 उपरोक्त नियम ना मानने पर नगर निगम दंडात्मक कार्यवाही करेगा।

उपरोक्त के संबंध में नगर निगम के सहायक पशु चिकित्सा एवं कल्याण अधिकारी श्री आशीष त्रिपाठी ने लिखित पत्र पढ़ कर सुनाया और सोसायटी को सौंपा और दूसरा पत्र जोकि जिले की सभी सोसाइटियों के लिए था, वह फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन ए ओ ए और फ्लैट ऑनर्स फेडरेशन ऑफ गाज़ियाबाद को संयुक्त रूप से उनके चैयरमैन टी पी त्यागी व अध्यक्ष सचिन त्यागी को सौंपा गया। दोनों पत्रों की प्रति संलग्न है।

करीब एक पखवाड़े चले इस धरने में फेडरेशन ऑफ राजनगर एक्सटेंशन ए ओ ए के अध्यक्ष सचिन त्यागी, महासचिव कृष्ण कुमार यादव वरिष्ठ प्रकोष्ठ प्रमुख कैप्टन गोपाल सिंह और फ्लैट ऑनर्स फेडरेशन ऑफ गाज़ियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन जोन के अध्यक्ष राजकुमार त्यागी की मुख्य भूमिका रही।

सभी ने मिलकर सोसायटी के सभी निवासियों का धन्यवाद दिया कि उन्होंने धरने को सफल बनाने में भरपूर सहयोग दिया, इन दिनों भूख हड़ताल पर रहने वाले लोगों में शशि देव, डा अशोक गुप्ता, पूनम, रेणु, कामनी शर्मा, सुधाकर शर्मा, नीलम शर्मा एवं सोसाइटी के अध्यक्ष सुबोध त्यागी शामिल रहे।।

संदीप अग्रवाल, संजय त्यागी, संदीप गुप्ता, रितेश अग्रवाल, शशिदेव द्विवेदी, प्रिंस त्यागी, खोमेंद्र सिंह, सुरेश राठी, विजय श्रीवास्तव, रजनीश, परीक्षित बहल, नितिन त्यागी आदि का धरने में विशेष सहयोग रहा।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7