चेहरे पर धब्बे छीन रहे हैं, आपकी खूबसूरती तो अपनाएं ये घरेलू उपचार

त्वंचा संबधी कई सारी परेशानियां अक्सर हमारी खूबसूरती को कम कर देती हैं। बता दे कि कील- मुहासे से लेकर दाग- धब्बे और झाइयां तक ये सभी चेहरे का निखार छीन लेते है इन सब सारी समस्या से छुटकारा पाने के लिए और अपने चेहरे को खूबसूरत बनाए रखने के लिए कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंटस और केमिकल वाले प्रोडक्टस और ट्रीटमेंट्स से कई बार साइड इफेक्ट का खतरा बना रहता है  जिसकी वजह से फिर समस्या होने लगती हैं। अगर आप भी चेहरे के दाग –धब्बे से परेशान है तो ये इन घरेलु उपचार से आप छुटकारा पा सकते है.

लाल प्याज

भोजन मे उपयोग होने वाली प्याज कई तरह की समस्यओ में कारगर है। सेहत के लिए काफी फायदेमंद  प्याज की मदद चेहर के दाग धब्बे कम किए जा सकते है. बता दे कि इसके लिए आपको एक लाल प्याज काटकर गर्म पानी में कुछ देर लिए भिगोकर रख दे थोड़ी देर बाद रुई की मदत से इस पानी को दाग-धब्बो पर लगाकर 10 मिनट सूखने दे औप बाद मे साफ पानी से चेहरा धो लें। हफ्ते मे दो बार इसे करने से असर आने लगेगा.

चावल

इन दिनो ब्यूटी  केयर के लिए चावल के आटे और पानी का इस्तेमाल काफी बढ गया है. अगर आप भी चेहरे के दाग-धब्बे दूर करना चाहते है तो इसके लिए चावल को पानी मे उपयोग करते है इसके लिए चावल को एक कटोरी मे आधे घटे के लिए भिगोकर रखें और बाद मे पानी को छानकर  अलग रख ले चावल के इस पानी को रोजाना टोनर की तरह चेहरे पर लगाने से आपको इसका फायदा देखनो को मिलेगा।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7