जानिए “26 दिसम्बर 2022 से 01 जनवरी 2023” तक का अपना साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके सितारे

मेष राशि :-

मेष राशि के लोगों को अपने कामकाजी जीवन से ब्रेक की जरूरत महसूस हो सकती है।  आपको व्यस्त पेशेवर जीवन मिल सकता है। इस सप्ताह के दौरान करियर के लक्ष्यों का पीछा करना कठिन हो सकता है। आपको अपनी दिनचर्या की उत्पादकता पर स्पष्टता होनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सांसारिक जीवन के शिकार नहीं हैं। आपको उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है जो वास्तव में आपके लिए मायने रखती हैं।  अपने जीवन के सभी पहलुओं का गहराई से विश्लेषण करें, जैसे व्यक्तिगत संबंध, स्वास्थ्य, पेशा और बहुत कुछ। स्वास्थ्य को आपके तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।  सिंगल लोगों को प्रेम संबंध बनाने के लिए कोई खास मिल सकता है। यह सप्ताह उनके लिए दिलचस्प रहेगा क्योंकि इससे उन्हें अपने जीवन के अन्य क्षेत्रों में प्रेरणा मिल सकती है।  प्यार और रिश्तों के लिए यह समय अनुकूल हो सकता है।

 वृषभ राशि :-

वृष राशि के जातक अगले सप्ताह आने वाले अपने समय का आनंद लेना जारी रख सकते हैं।  नौकरीपेशा व्यक्ति अपने मासिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयास कर सकते हैं। वृष उद्यमी जल्द ही अपने व्यवसाय का पता लगाने के लिए नवीन विचारों के साथ आ सकते हैं।  नौकरी चाहने वालों के हाथ में मनचाहे प्रस्ताव आ सकते हैं। यात्री अपने करियर के विकास की तलाश में किसी अन्य कार्यस्थल पर जाने का निर्णय ले सकते हैं।  जहां तक ​​प्यार और रिश्तों की बात है तो आप अपने पार्टनर के साथ गलतफहमियां पैदा कर सकते हैं। विवाहित जातकों को अपने जीवन साथी को स्पेस और समय देने की आवश्यकता हो सकती है।  नहीं तो आप दोनों के बीच लंबे समय तक अनबन हो सकती है।यह सलाह दी जाती है कि अपनी शंकाओं को दूर करें और स्पष्टता के लिए सभी आवश्यक प्रयास करें।  इस बारे में बहुत सावधान रहें कि आप मामले को कैसे देखते हैं। आपको अपने साथी के प्रति सम्मानजनक और विचारशील होने की आवश्यकता है।  यदि आप स्थिति के बारे में अपनी गलत धारणाओं को महसूस करते हैं, तो बहुत देर होने से पहले उन्हें सुधारने का प्रयास करें। अगले सप्ताह वृष राशि के जातक बाहरी परिस्थितियों के कारण तनाव महसूस करेंगे।  महिला मूल निवासी कई उपलब्धियों के बावजूद अपने प्रयासों के लिए अप्रसन्न महसूस कर सकती हैं।

 मिथुन राशि :-

मिथुन राशि के जातक अपने विकासशील कौशल को बढ़ाने के लिए।  आपको ब्लूप्रिंट के अनुसार आवश्यक प्रयास करने पड़ सकते हैं। आप अपने काम के संबंध में कुछ अचानक बदलाव की आशा कर सकते हैं।  आप किसी अप्रत्याशित परियोजना का हिस्सा बन सकते हैं। यह आगे बताता है कि आपके कार्यस्थल पर आपका कार्यक्रम व्यस्त हो सकता है।  इंटरव्यू के नतीजे का इंतजार कर रहे नौकरीपेशा लोगों को अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। आगे बढ़ते हुए, आपको इस सप्ताह कार्यालय की राजनीति में नहीं पड़ना चाहिए और न ही अपनी किसी भी योजना को अपने सहकर्मियों के सामने प्रकट करना चाहिए।  अविवाहित जातकों को अचानक से प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है। शादीशुदा जोड़ों को अपने रिश्ते पर थोड़ा ध्यान देना पड़ सकता है क्योंकि कुछ मतभेद होने की संभावना है।  अपने जीवनसाथी के साथ अपने विचारों में मतभेदों को ध्यान में रखते हुए आप अनावश्यक तनाव से बच सकते हैं।

 कर्क राशि :-

जातकों के लिए इस सप्ताह प्रेम संबंधों के लिहाज से समय अनुकूल हो सकता है।  अविवाहित और लव बर्ड्स इस सप्ताह अधिकांश समय का आनंद ले सकते हैं। कर्क प्रेमी कोई कदम उठा सकते हैं और अपने भागीदारों से वांछित प्रतिक्रिया की उम्मीद कर सकते हैं।  आपका प्यार भरा स्वभाव और सकारात्मक गुण दूसरों का दिल जीतने में आपकी मदद कर सकते हैं। जो लोग कॉर्पोरेट जगत में काम कर रहे हैं, उनके पास अद्वितीय, रचनात्मक और व्यावहारिक विचार आ सकते हैं।  हालाँकि, इन विचारों को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए आपको अपने सहकर्मियों से मदद की आवश्यकता हो सकती है। आपको उनके सुझावों के प्रति उदार होना चाहिए और कार्यालय में बेहतर परिणामों के लिए अपने मन में लचीलापन रखना चाहिए।  इस चरण के दौरान, कर्क राशि के उद्यमी नए उद्यमों के साथ आ सकते हैं। सकारात्मक परिणाम अर्जित करने के लिए आपको एक मजबूत करियर नींव बनाने की जरूरत है।  नौकरी चाहने वालों को काम के बेहतर अवसर मिल सकते हैं।

 सिंह राशि :-

जातक अपनी माता के साथ संबंध मजबूत कर सकते हैं।  आपको उनसे सलाह लेने की संभावना है, जो आपको उल्लेखनीय प्रगति करने में मदद करेगी। जो लोग अपने घर से दूर रह रहे हैं, वे अपनी मां से मिलने के लिए कहीं जाने का प्लान बना सकते हैं।  इस सप्ताह के दौरान, आप साझा रुचियों और भावनात्मक अनुकूलता को अधिक महत्व दे सकते हैं। सिंह राशि वाले पेशेवर कर्मचारियों को अवांछित परिवर्तनों से निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए।  आपके नए विचार अमल में आने की संभावना है। इससे आपको अपने सहकर्मियों को भी प्रोत्साहित करने में मदद मिल सकती है।  नहीं तो यह आपको दूसरों से दूर कर सकता है। जहां तक ​​बात आपके पेशेवर जीवन की है तो यह आपके लिए थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है।  आपमें से कुछ लोगों को काम पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत करनी पड़ सकती है। अपनी शारीरिक सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए आपको इन दिनों बहुत सारे बदलावों और चुनौतियों की आवश्यकता है।  अगले सप्ताह एकरसता और उत्तेजना की लगातार कमी पर ध्यान देने की आवश्यकता है |

कन्या राशि  :-

कन्या राशि वालों को अपने कार्यक्षेत्र और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है।  साथ ही, आपको अपने करियर के लक्ष्यों और उद्देश्यों पर नज़र रखने की आवश्यकता हो सकती है। व्यापार करने वालों को ग्रहों का सहयोग मिलने की संभावना है, जिसके फलदायी परिणाम मिल सकते हैं।  इससे आपको नई रणनीतियों के उपयोग से लाभ कमाने में मदद मिल सकती है। इस सप्ताह के अंत से पहले आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं।  व्यावसायिक सहयोगियों को अपनी वित्तीय संभावनाओं को बढ़ावा देने के लिए आदर्श समय पर विचार करना चाहिए। अगले सप्ताह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरने के आसार हैं।  अपने प्यार और रिश्ते के मामले में इस सप्ताह आप कई परीक्षाओं से गुजर सकते हैं। पार्टनर के साथ गलतफहमी होने की संभावना है।  यह वह समय होगा जब आपको अपने साथी के सहयोग की आवश्यकता हो सकती है। इसलिए आपको बिना हिचकिचाहट के उसके फैसलों को मानने के लिए तैयार रहना चाहिए।  यदि संभव हो तो अनावश्यक लंबी चर्चाओं से बचें, अन्यथा आप दोनों के बीच बहस हो सकती है। कन्या राशि के छात्रों को सफलता का स्वाद चखने के लिए कड़ी मेहनत और निरंतर प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है।  यदि आप अपने गुरु की मदद ले सकते हैं, तो आप अपनी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

 तुला राशि :–

तुला राशि वालों के लिए सप्ताह अनुकूल हो सकता है।  आप अपने रचनात्मक कौशल से सभी को प्रभावित करते रहेंगे। आपके करियर में एक तीव्र मोड़ आ सकता है, लेकिन आपके प्रदर्शन में स्थिरता आ सकती है।  नई परियोजनाओं से जुड़े नौकरीपेशा जातक लंबित कार्यों को समय सीमा से पहले पूरा कर सकते हैं। तुला राशि वाले व्यवसायी अपने कौशल और प्रतिभा का कुशलता से उपयोग कर सकते हैं।  आपके हाथ में महत्वपूर्ण परियोजनाएँ होंगी। आर्थिक रूप से, आपके धन की स्थिति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।  आमदनी का कोई नया स्रोत आपको मिल सकता है। इस तरह से आपको अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने में आसानी हो सकती है।  निजी जीवन में आपको छोटी-मोटी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी ग़लतफ़हमी को दूर करने के लिए आपको अपने साथी के साथ अनौपचारिक बातचीत करनी चाहिए।  इस प्रक्रिया में, आप दोनों के बीच कम्युनिकेशन गैप को कम कर सकते हैं।

 वृश्चिक राशि :-

वृश्चिक राशि वाले अपने निजी जीवन में व्यस्त रहेंगे।  जो व्यवसायी छोटे या बड़े व्यवसाय चला रहे हैं, वे यात्राओं पर जा सकते हैं। आप में से कुछ विदेशी ग्राहकों से मिलने के लिए विदेश जा सकते हैं।  यह एक सफल बैठक हो सकती है जहाँ आप एक नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं। निजी क्षेत्र में कार्यरत जातकों को मिलेजुले परिणाम मिलने की संभावना है।  आप एक स्थिर आय की खोज कर सकते हैं, लेकिन साथ ही, आपको अपने ख़र्चों से सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है। आप नई शानदार आवश्यक वस्तुएं खरीदने की योजना बना सकते हैं, जो आपके धन की स्थिति में सेंध लगा सकती है।  इससे आपको असंतोष हो सकता है, और आप अधिक चिंतित हो सकते हैं। यह सलाह दी जाती है कि आपको एक उचित वित्त योजना बनाने की आवश्यकता हो सकती है।  नौकरीपेशा जातकों को किसी बड़ी कंपनी में जगह पाने के लिए गंभीर प्रयास करने की आवश्यकता हो सकती है। नौकरीपेशा जातक जो अपना कार्यस्थल बदलने की योजना बना रहे हैं उन्हें अभी और इंतजार करना चाहिए।  जो लोग रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं, वे अपना नेटवर्क बढ़ा सकते हैं। वृश्चिक राशि के निवेशकों को अपने पिछले बड़े निवेशों से लाभ मिल सकता है।  स्वास्थ्य के लिहाज से, आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि अप्रत्याशित स्वास्थ्य समस्याएं सामने आ सकती हैं।

 धनु राशि :-

धनु राशि वालों को अपने प्रेम जीवन में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।  आप सुंदरता और सद्भाव से प्रेरित होंगे। आप अपने डेटिंग पार्टनर के साथ जीवन बिताने की योजना बना सकते हैं।  प्रेमी अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। संक्षेप में, अपने संबंधों के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए यह एक उत्तम सप्ताह होगा।  विवाहित जोड़े गर्भधारण की योजना बना सकते हैं क्योंकि आपको अंतरंग समय मिल सकता है। सप्ताह के मध्य में भाई-बहनों के साथ संवाद करते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि भाई-बहनों के साथ छोटी-मोटी अनबन होने की संभावना है।  धनु राशि के छात्रों के लिए, पूर्णता के लिए आपका तप और जुनून आपको अपने करियर में सफलता दिला सकता है। आपका घर आपका लॉन्चिंग पैड हो सकता है जहां आप अपने करियर के विकास की शुरुआत कर सकते हैं।  आप अपने परिवार के सदस्यों से भावनात्मक रूप से जुड़े रहेंगे। इसके अलावा, वे आपसे अधिक समय की मांग कर सकते हैं।  प्यार और रिश्ते के मामले में आपको और आपके पार्टनर को आपसी समझ विकसित करने की आवश्यकता हो सकती है।

 मकर राशि :-

मकर राशि वालों को अगले सप्ताह समायोजन करने की आवश्यकता है।  आपको थोड़ा समय लगेगा लेकिन बहुत जल्द नई परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठा लेंगे। विशेष रूप से पेशेवर कर्मचारी जिन्होंने नया काम शुरू किया है, उन्हें व्यवस्थित होने में सामान्य से अधिक समय लग सकता है।  वक्री मंगल आपके कार्यक्षेत्र में रोमांचक अनुभव ला सकता है। आपको नए अवसर प्राप्त होंगे जो आपको अपने पेशेवर जीवन में नए कौशल और उपलब्धियों का पता लगाने में मदद कर सकते हैं।  इसलिए आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जा सकती है। इसके अलावा, बृहस्पति गोचर आपके जीवन के प्रमुख क्षेत्रों को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।  छात्र अपने ज्ञान को बढ़ा सकते हैं और उच्च अंक प्राप्त करने में सक्षम होंगे। परिवर्तनों की यह नई लहर आपको अपने रचनात्मक कौशल को बढ़ाने में मदद करेगी।  आप अपने पेशेवर जीवन के लक्ष्यों को पूरा करने के इच्छुक होंगे। इससे आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों और आकांक्षाओं के बारे में स्पष्ट रूप से सोचने में मदद मिल सकती है।  इस दौरान आप अधिक पैसे बचाने में सफल हो सकते हैं। इसलिए, आप अपने पैसे बचाने के लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं।  आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत खोज सकते हैं। 

 कुम्भ राशि :-

कुम्भ आगामी सप्ताह में, जो लोग जलवाहक की राशि धारण कर रहे हैं, वे अपने जीवन के लक्ष्यों का पीछा कर रहे होंगे।  नतीजतन, आपको अन्य लोगों की भावनाओं पर विचार करने की आवश्यकता हो सकती है। आप अपनी पुरानी नाराजगी को याद कर सकते हैं, जो आपके लिए कठिन परिस्थितियाँ पैदा कर सकता है।  इससे आपको मानसिक तनाव हो सकता है। इस चरण में आप धर्मार्थ संगठन के साथ मिलकर काम कर सकते हैं जिसे सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा मान्यता दी जाएगी।  आप जरूरतमंद लोगों को आवश्यक चीजें दान कर सकते हैं। परिणामस्वरूप, आपका सामाजिक जीवन व्यस्त रहेगा।  पेशेवर कार्यकर्ता अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ अपनी जीत दर्ज कर सकते हैं। नौकरी बदलने की सोच रहे लोगों को नया कार्यक्षेत्र मिल सकता है।  लेकिन नए ऑफिस में सेटल होने में आपको अधिक समय लग सकता है। आपको अपने दैनिक कार्यों में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं।  कुंभ राशि में जन्मे प्रेमी अपने पार्टनर के साथ मतभेद पैदा कर सकते हैं। यदि आपका साथी अलग रास्ता चुनता है तो आप निराश महसूस कर सकते हैं।  रोमांस के क्षेत्र में अंतरंगता कम रहने की संभावना है। विवाहित जातकों को अपने रिश्ते के मुद्दों को सुलझाने की आवश्यकता हो सकती है, अन्यथा आपके प्रेम जीवन को अपूरणीय क्षति हो सकती है।  व्यवसाय के स्वामी अपने चल रहे प्रोजेक्ट कार्यों में वृद्धि देख सकते हैं।

 मीन राशि :-

मीन राशि के जातक, अगले सप्ताह, आप अपने यात्रा लक्ष्यों को पूरा करने की संभावना रखते हैं।  आप अपने पसंदीदा स्थलों पर छुट्टियां बिताने की योजना बना सकते हैं। कामकाजी व्यक्ति अपने व्यस्त कार्यक्रम से छुट्टी लेने की योजना बना सकते हैं।  करियर के बेहतर अवसरों के लिए आप अपनी नौकरी बदलने की योजना बना सकते हैं। नौकरी चाहने वालों के पास अपना मनचाहा कार्यस्थल खोजने का अच्छा अवसर हो सकता है।  जो मूल निवासी अनुसंधान और विकास क्षेत्र से जुड़े हैं, वे आने वाले सप्ताह का आनंद ले सकते हैं। आप कोई नया आविष्कार कर सकते हैं।  साथ ही, सरकारी सेवकों के रूप में काम करने वाले व्यक्तियों को लाभ मिल सकता है, ऐसा गोचर सूर्य का सुझाव है। जिन लोगों के कानूनी मामले लंबित हैं, वे सुलझ सकते हैं।  प्यार और रिश्ते में मीन राशि के जातक प्रेमी गुप्त रिश्ते में बंध सकते हैं। जो लोग अलग होने के इच्छुक हैं उन्हें इस सप्ताह के अंत तक काम मिल सकता है।  जिन जातकों के विवाह में देरी हो रही है उन्हें जल्द ही इससे छुटकारा मिल सकता है। आप अपने जीवन साथी के साथ विवाह के बंधन में बंध सकते हैं।  आगामी सूर्य गोचर इस बात का प्रतीक है कि आपको अहंकार के टकराव से बचने की आवश्यकता हो सकती है। नहीं तो आप खुद को परेशानी में पा सकते हैं।  आपको आशावादी दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ना चाहिए।

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर

9935761374

infoteller2022@gmail.com