ग़ाज़ियाबाद पुलिस की सरपरस्ती में चल रहा था स्पा सेंटर

गाजियाबाद। थाना विजय नगर क्षेत्र स्थित क्रॉसिंग रिपब्लिक में पंचशील स्क्वेयर मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में ग्राहकों को परोसी जा रही थी कमसिन हसीनाएं। मामले की शिकायत कई बार स्थानीय पुलिस से ही नहीं एसपी तक से की गई।
लेकिन कार्रवाई के नाम पर ढाक के तीन पात ही नजर आए। आसपास का माहौल खराब होता देख मॉल के व्यापारियों ने ही आज स्पा सेंटर पर छापा मारा जहां कुछ कपल और आधा दर्जन के करीब युवक युवतियां मिली। वहां पर आपत्तिजनक सामान भी मिला व्यापारियों ने बाकायदे मौके से मिले युवक-युवतियों के वीडियो बनाए और पुलिस को सूचना दी।
लेकिन पुलिस इतनी देर से पहुंची कि जब तक मौके से मिली युवक युवतियां रफूचक्कर हो गई। पुलिस ने व्यापारियों से कहा कि भविष्य में इस तरह की आपत्तिजनक गतिविधियों नहीं होगी। मॉल में चल रहे स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार के धंधे के मामले में लोगों का कहना है कि पूर्व चौकी इंचार्ज व थाना पुलिस की मिलीभगत से क्रॉसिंग सोसाइटी में कई जगह स्पा सेंटर चोरी-छिपे चलाए जा रहे हैं।
जहां देह का धंधा फल फूल रहा है।
सूत्रों स्थानीय व्यापारी की माने तो पुलिस सुविधा शुल्क के नाम पर स्पा सेंटर संचालकों से प्रतिमाह मोटी रकम वसूलती है यही कारण है कि लोगों की शिकायत के बाद भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की। हार कर व्यापारियों ने ही क्षेत्र में फैल रही गंदगी से निजात पाने के लिए खुद छापा मारा। जहां स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का धंधा करने वाले युवक युवतियां मौके से पकड़े ।
ताज्जुब की बात है कि व्यापारियों द्वारा पुलिस को सूचना दी लेकिन पुलिस जानबूझ कर देर से पहुंची तब तक बरामद युवक-युवतियों को वहां से जाने का मौका मिल गया।
दरअसल व्यापारी उन्हें जबरदस्ती नहीं रोक सके लेकिन मौके पर मिले जोड़ों के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए।
जिससे पुलिस की कारगुजारी की पोल खुल रही है।
व्यापारियों का कहना है की स्थानीय पुलिस ही नहीं कुछ दिन पूर्व एसपी सिटी से भी स्पा सेंटर की आड़ में किए जा रहे देह व्यापार की शिकायत की गई थी। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही ना हुई तो व्यापारियों ने ही मिलकर स्पा सेंटर पर छापा मारा।
जहां से कई कपल व युवक युवतियां बरामद हुई जो चेहरा छुपाते नजर आ रही है।
लोगों का कहना है कि क्रॉसिंग पुलिस चौकी पर तैनात पूर्व चौकी प्रभारी की सरपरस्ती में क्षेत्र में कई अनैतिक गैरकानूनी धंधे फल फूल रहे हैं।
यही वजह है की अनैतिक काम करने वालों के खिलाफ आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई। क्रॉसिंग रिपब्लिक में एक नहीं कई स्पा सेंटर धड़ल्ले से चलाए जा रहे हैं। जिनकी जानकारी विजय नगर पुलिस को है लेकिन कागज के चंद टुकड़ों के आगे सब के सब अंधे गूंगे बहरे बने हैं। पुलिस की लापरवाही का ही नतीजा है कि इलाके का माहौल खराब हो रहा है।

अरुण वर्मा, रिपोर्टर  
समय भारत 24×7