“राशिफल और ग्रहों की चाल”

सूर्य का कर्क राशि मे गोचर (Transit)  2022 :-

जगत की आत्मा सूर्य देव दिनांक 16 जुलाई 2022 दिन शनिवार को रात्रि 10.50 मिनट पर चन्द्र देव की जलतत्वीय राशि कर्क राशि में प्रवेश करेंगे यहाँ पर 17 अगस्त सुबह 7.15 बजे तक रहेगे ।

गोचरीय स्थिति मे यह सूर्य देव शनि गुरु और मंगल की दृष्टि से दृष्ट होंगे। समय समय पर इनके अलग अलग प्रभाव भी दिखाये देंगे। यहाँ पर सूर्य देव क्रमश: तीन नक्षत्रों से गुजरेगे। पुर्नवसु, पुष्य और आश्लेषा ।

कर्क राशि (Cancer) के जिन जिन नक्षत्रो पर संचरण करेंगे उन नक्शस्त्र के जातको पर प्रभाव दृष्टिगोचर होगा। अग्नि तत्वीय ग्रह का जल तत्व राशि मे अगर प्रभाव की बात की जाये तो प्रभाव में कमी होती है। यहाँ पर सूर्य रोगो में वृद्धि करने वाले होते है। जहाँ तक कर्क राशि की बात की जाये स्वभाव के विरुद्ध ग्रह का गोचर व्यवहार मे असंतुलिता लायेगा । पर चार ग्रहों के प्रभाव होने से कही न कही मजबूत स्थिति भी होगी । आइये देखे जब सूर्य देव, चन्द देव की कोमल और भावना प्रधान राशि कर्क राशि मे प्रवेश करते है तो किस राशी पर क्या प्रभाव देते हैं।

“राशिफल”

मेष राशि :-

सन्तान का स्वास्थ्य खराब रहेगा  और तनाव की स्थिति होगी । माता का स्वास्थ्य मे कमी  । घर में कलह की सम्भावना  कार्य क्षेत्र में अच्छा प्रभाव । उच्च अधिकारियो से बना कर रखें । हृदय रोग, कोलेस्ट्राल और ऐसीडिटी की समस्या होगी।

उपाय:- सूर्य को अधर्य दे । पिता का आर्शिवाद लें।

वृषभ राशि :-

माता से अनबन  । यात्रा का योग । भाग्य का साथ मिलेगा  । भूमि भवन का सुखा प्राप्त होगा । माता का ध्यान रखे भाग्य वर्धक होगा | स्वंय का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । हृदय ब्लड प्रेशर की बीमारी से बचे।

उपाय :- ॐ आं अदित्याय नमः का 108 बार जाप करें।

मिथुन राशि :-

मेहनत से धन की प्राप्ति होगी  । खान पान पर नियन्त्रण । परिवार मे बात करते समय सावधानी से रहे । घर  से कलह हो सकती है । परिवारिक यात्रा का योग। आँख में समस्या,  हड्डी और मुह में छाले की समस्या । ससुराल पक्ष से लाभ । गैर कानूनी कार्य से बचे | सट्टा शेयर लाटरी मे समय और पैदा बर्बाद ना करे ।

उपाय :- ॐ घृणि सूर्याय नमः का 108 बार जाप करें।

कर्क राशि :-

क्रोध में वृद्धि । साहस और पराक्रम मे वृद्धि । धन का लाभ होगा । जीवन साथी से कलह की सम्भावना । व्यवसाय मे लाभ वाणी से परिवार में कलह की सम्भावना । खान पान में नियन्त्रण रखे ।  योग ध्यान करे । बैचेनी घबड़ाहट व उच्च रक्त चाप की समस्या से बचें ।

 उपाय :- आदित्य हदय स्रोत का पाठ करें। 

सिंह राशि :-

स्वास्थ्य पर विशेष  ध्यान दें। व्यय की अधिकता बढेगी । चिकित्सीय खर्च की अधिकता बढने की संभावना है । अभिमान से बचें। कार्यक्षेत्र में परेशानी वरिष्ठ अधिकारियो से परेशानी। पिता का स्वास्थ्य खराब । क्रोध से परिवारिक जीवन मे परेशानी | ऑख पेट से संवंधित समस्या तथा कमजोरी की समस्या परेशान कर सकती है। यात्रा की सम्भावना है ।

उपाय :- गायत्री मन्त्र का जाप करें।

कन्या राशि  :-

जितनी आय उतना ही अधिक व्यय । बड़े भाई बहनो से सम्बध खराब | स्वयं के स्वास्थ्य पर ध्यान । मल्टीनेशनल कम्पनी से लाभ कार्य क्षेत्र में वारिष्ठ अधिकारियो से बना का रखें। खानपान मे सावधानी बरते ।  गर्भवती महिलाये सावधानी बरते। सन्तान से परेशानी हो सकती है ।

उपाय :- ॐ घृणि सूर्याय नमः का 108 बार जाप करें।

तुला राशि :–

माता पिता से तनाव तथा  मनमुटाव की स्थिति बनेगी । कार्यक्षेत्र में लाभ होगा एवं वारिष्ठ अधिकारियो का सहयोग प्राप्त होगा  । बड़े भाई बहनो का स्वास्थ्य खराब रहने की संभावना है। भूमि का सुख मिलेगा । हृदय ब्लडप्रेशर और हडिडयो में दर्द की समस्या होगी ।

उपाय :- रविवार को नमक न खायें

वृश्चिक राशि :-

कार्यक्षेत्र मे भाग्य का साथ मिलेगा तथा  यात्रा की सम्भावना बनेगी  । धर्मिक आयोजन में भाग ले सकते है । पिता का स्वास्थ्य खराब रहेगा  । छोटे भाई बहनो से संबंध बना कर रखें अन्यथा परेशानी होगी । आध्यत्मिक गुरु से भेट होगी  । अधिकारियो का सहयोग मीलेगा |

 उपाय :- ऊॅ आं अदित्याय नमः का 108 बार जाप करें।

धनु राशि :-

भाग्य का साथ कम देगा ।  पिता का ख़राब स्वास्थ्य चिंता का कारण बनेगा । कार्यक्षेत्र में परेशानी उत्पन्न होगी ।  सट्टा शेयर मार्केट में हानि होने की सम्भावना है । निवेश सोच समझकर करें। आंख की समस्या हो सकती है ।  कमजोरी, बुखार की समस्या हो सकती है। खान पान में नियन्त्रण।  गैर कानूनी कार्य से बचे । आध्यत्मिक क्षेत्र से जुडे।

उपाय :- नित्य पिता के चरण छुये।

मकर राशि :-

जीवन साथी से कलह के आसार है और स्वास्थ्य खराब रहेगा । व्यवसाय में अगर पार्टनरशिप है तो पार्टनर से बात करते समय  सावधान रहे । अभिमान से रिश्ते खराब हो सकते है कोध की अधिकता नुक्सान करा सकती है । स्वयं के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कोई भी बात छुपाये नहीं। योग ध्यान करें। खान पान मे नियन्त्रण रखे  | पेट की  परेशानी बड सकती है । हड्डीयों मे दर्द बढेगा ।

उपाय :-  रविवार को गेहू का दान करें।

कुम्भ राशि :-

जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब रहेगा । व्यवसाय में परेशानी के योग बनेगे ।  मामा पक्ष को परेशानी होगी । ऋण ना ले  । विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में नई  नौकरी मिलने की सम्भावना है। कोर्ट कचहरी मे विजय प्राप्त होगी । व्यय की अधिकता बढेगी ।  यात्रा का योग बनेगा । हड़डी की बीमारी से बचें ।

उपाय :- रविवार को नमक न खायें

मीन राशि :-

सन्तान का स्वासय खराब चिंता का कारण बनेगा । सन्तान को नौकरी मिलने की सम्भावना बनेगी । गर्भवती महिलाये सावधान रहे। आय में वृद्धि होगी  | बडे भाई बहनो से लाभ प्राप्त होगा । ऋण लेने और देने से बचें। कार्यक्षेत्र में शत्रु की अधिकता बढेगी और नुक्सान पहुचाने की कोशिश करेगे ।

उपाय :- आदित्य हदय स्त्रोत का पाठ करें.

ज्योतिष, भौतिक, तलाक परामर्श पूर्ण समाधान,  लवोलॉजिस्ट, एस्ट्रो “सैंटी”