महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को कहा कि राज्यव्यापी तालाबंदी तभी लागू की जाएगी जब मेडिकल ऑक्सीजन की मांग प्रति दिन 800 मीट्रिक टन को छू ले। राज्य सरकार नहीं चाहती कि लोगों को अधिक प्रतिबंधों का सामना करना पड़े, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया। महाराष्ट्र में ओमाइक्रोन के 108 मामले हैं, जो देश में सबसे ज्यादा हैं, जबकि देश भर में ओमाइक्रोन के मामले 415 तक पहुंच गए हैं।

शनिवार को, मुंबई ने 757 ताजा कोविड मामलों को एक उल्लेखनीय उछाल में जोड़ा।

राज्य सरकार ने पहले ही कुछ प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिसमें रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच पांच से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर प्रतिबंध और राज्य में सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या पर प्रतिबंध शामिल है।

शनिवार को, मुंबई ने 757 ताजा कोविड मामलों को एक उल्लेखनीय उछाल में जोड़ा।

स्वास्थ्य मंत्री ने जालना में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि ओमाइक्रोन के मामले “तेजी से” बढ़ रहे थे, लेकिन सामान्य तौर पर ऐसे मरीज आईसीयू में समाप्त नहीं हो रहे थे और न ही उन्हें पूरक ऑक्सीजन की जरूरत थी। “राज्यव्यापी तालाबंदी तभी होगी जब मेडिकल ऑक्सीजन की मांग बढ़कर 800 मीट्रिक टन (प्रति दिन) हो जाए। हम नहीं चाहते कि लोगों को अधिक प्रतिबंधों का सामना करना पड़े, इसलिए मैं लोगों से कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की अपील कर रहा हूं। पहने हुए एक मुखौटा बहुत महत्वपूर्ण है।