प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा की और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्होंने राज्य के शाहजहांपुर जिले में 594 किलोमीटर लंबे गंगा एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखने के बाद एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “यूपी प्लस योगी बहुत है उपयोगी (उत्तर प्रदेश प्लस योगी की बहुत उपयोगिता है)।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), जो दूसरी बार यूपी में सत्ता बरकरार रखना चाह रही है, राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में आदित्यनाथ को अपना चेहरा घोषित कर चुकी है।

पीएम मोदी ने कहा कि राज्य में खराब कानून-व्यवस्था की स्थिति ने लोगों को उत्तर प्रदेश छोड़ने के लिए मजबूर किया और माफिया की अनधिकृत संपत्तियों के बारे में भी बात की और बताया कि कैसे आदित्यनाथ के तहत सरकार ने राज्य को लाभ पहुंचाने के लिए बदलाव लाए हैं।

आप योगी आदित्यनाथ सरकार के आने से पहले यहां की स्थिति और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति से अच्छी तरह वाकिफ हैं। पहले के दिनों में, जैसे ही सूरज डूबता था, लोगों के जीवन को नरक बनाने के लिए ‘कट्टा’ (देश निर्मित पिस्तौल) चमकाने वाले लोग सड़कों पर आते थे,” पीएम मोदी ने कहा और कहा कि “कट्टा की संस्कृति” अब समाप्त हो गई है आदित्यनाथ सरकार।

पीएम मोदी ने डबल इंजन वाली सरकार के फायदों पर भी जोर जवाब दिया।