भारतीय व कीवी टीम ग्रीन पार्क में शुक्रवार से खेले जाने वाले मुकाबले से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा सीजन का आगाज करेगी. इसके लिए दोनों ही टीमों‌ ने अभ्यास करना शुरू कर दिया गया है. मंगलवार को सुबह 9:30 बजे कीवी टीम स्टेडियम पहुंची और सबसे पहले रनिंग और स्ट्रेचिंग करने के बाद नेट्स मे जमकर पसीना बहाया. वहीं, भारतीय टीम करीब 2 बजे स्टेडियम में दाखिल हुई और जीत से मौजूदा सीजन का आगाज‌ करने के लिए मेहनत करते नजर आए.

प्रेक्टिस पिच देख कीवी कोच भी बिफरे
मंगलवार को जब कीवी टीम स्ट्रेचिंग कर रही थी. तभी कीवी कोच गैरी स्टेड प्रेक्टिस पिचों का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान वह पिच नंबर तीन से नाखुश नजर आए. उन्होंने विकेट पर गेंद उछआस कर देखा और स्टंप की पोजीशन देख बिफर उठे. इसके तुरंत बाद बीसीसीआई के पिच क्यूरेटर एल प्रशांत राव ने पिच में सुधार कराना शुरू कराया और स्टंप की पोजीशन चेंज कराई.

कीवी टीम ने देखी ग्रीन पार्क की मेन पिच का जायजा
इसके पूरी टीम ग्रीन पार्क की पिच नंबर पांच का जायजा लेने पहुंची. बता दें कि पिच नंबर पांच में शुक्रवार से भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच दिवसीय मुकाबला खेला जाएगा. पिच देखने बाद न्यूजीलैंड टीम ने तय किया यह स्पिन ट्रैक है और यहां फिरकी गेंद जमकर अपना जलवा बिखेरेंगे. जिसकी झलक उनके नेट्स सेशन के दौरान दिखी. कीवी टीम ने स्पिन ट्रैक को फोकस करते हुए तैयारियां की.

भारतीय स्पिनरों के खिलाफ विशेष ‌तैयारी करते नजर आए कीवी बल्लेबाज
पिच‌ देखने के बाद कीवी टीम नेट्स‌ के लिए तैयार हुई तो उसका विशेष फोकस स्पिन की तरफ रहा. सबसे पहले नेट्स में बल्लेबाजी करने आए कीवी बल्लेबाज रास टेलर ने नई गेंद से कीवी गेंदबाज मिचेल‌ सेंटरनर व रचिन रवींद्र का ‌सामना करते नजर आए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज डेरेल मिचेल और टाम लाथम भी स्पिनरों के खिलाफ विशेष फोकस किया. कप्तान केन विलियम्सन ने भी पिच की जगह ग्रीन ‌टाप पर स्पिनरों को खेला. वहीं, कीवी गेंदबाज भी नई गेंद से स्पिन गेंदबाजी की. इससे साफ है कि कीवी भारतीय स्पिनरों को ध्यान में रखकर तैयारियां कर रही हैं और वह जीत के साथ WTC का आगाज करना चाहेगी.