कम दबाव प्रणाली से बंगाल की खाड़ी में किसी न किसी स्थिति में वृद्धि होगी और मछुआरों को 11 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटों से दूर समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) के दैनिक मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में कम दबाव प्रणाली के प्रभाव में 9 से 11 नवंबर के बीच भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, जो अगले 12 घंटों में दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर विकसित होने की संभावना है। इसमें कहा गया है कि तेज बारिश के बाद उपरोक्त क्षेत्र में एक और दिन तक हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है । इसमें केरल में इसी अवधि के दौरान हल्की से मध्यम वर्षा की भी संभावना है।

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण है, जिसके बनने से कम दबाव प्रणाली के बनने की संभावना है, जो आगे एक अवसाद में ध्यान केंद्रित करने से पहले उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और 11 नवंबर को सुबह तक तमिलनाडु के तट पर पहुंचता है, मौसम बुलेटिन राज्यों।

बुलेटिन के अनुसार, कम दबाव प्रणाली से बंगाल की खाड़ी में किसी न किसी स्थिति का नेतृत्व होगा और मछुआरों को 11 नवंबर तक तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के तटों से दूर समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है । आईएमडी ने यह भी कहा है कि सिस्टम के प्रभाव में बारिश से दृश्यता कम हो सकती है, जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम हो सकता है और कमजोर संरचनाओं को कुछ नुकसान हो सकता है । मौसम विभाग ने तट के पास मनोरंजक गतिविधियों को प्रतिबंधित करने का भी सुझाव दिया है ।