राजेश-सोनी-अमेठी

भारतीय किसान यूनियन टिकैत ग्रुप ने अमेठी के जैनम गंज में किसान पंचायत का आयोजन कर किसानों की समस्याओं को सुना यूनियन के जिला अध्यक्ष हरीश सिंह चुन्नू ने जिलाधिकारी को संबोधित आठ सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी मुसाफिरखाना को दिया।

ज्ञापन में जिलाध्यक्ष ने मांग किया है सिक्स लेन के बनने से क्षेत्र की सड़कें क्षतिग्रस्त हो चुकी है जिन्हें तत्काल रिपेयर करा कर आवागमन सुलभ कराया जाए, विद्युत विभाग द्वारा अघोषित कटौती को बंद कराया जाए, किसान क्रय केंद्रों पर छोटे किसानों की भी तौल सुनिश्चित कराई जाए।

शिवकुमारी पत्नी शिवमंगल निवासी पुरे पासिंन हुसैनपुर को 13 मई 2020 को बच्ची पैदा हुई थी और उसका मातृ एवं बाल सुरक्षा कार्ड की बन चुका है लेकिन पैसा अभी तक नहीं मिला उसे तत्काल दिलाया जाए। इसी ग्राम सभा में मनरेगा के तहत कराए गए कार्यों का भुगतान मजदूरों को अभी तक नहीं हुआ है उसे भी तत्काल कराया जाए।

अंत में उन्होंने लखीमपुर में हुई किसानों की हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किए जाने की मांग करते हुए कहा कि किसान सम्मान निधि में कई किसानों को अपात्र दिखाने से उन्हें सम्मान निधि का लाभ नहीं मिला है जिसमें विधि सम्मत कार्यवाही करते हुए उन्हें सम्मान निधि दिलाया जाए।