रवि कुमार वर्मा-संवाददाता

                                अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा मनाई गई अग्रसेन महाराज की जयंती।

गोवर्धन अग्रवाल समाज के द्वारा महाराजा अग्रसेन की भव्य शोभायात्रा गोवर्धन के मुरारी कुंज विद्यालय से अग्रवाल समाज के द्वारा शुरू की गई तो वही कस्बा गोवर्धन के हाथी दरवाजा मानसी गंगा सौंख अड्ड़ा होते हुए महाराज अग्रेसन की भव्य शोभायात्रा बड़ी ही धूमधाम के साथ और विशाल बैंड बाजों के साथ निकाली गई जिसमें सभी लोग नाचते गाते नजर आए और जमकर महाराजा अग्रसेन की जयंती के अवसर पर सभी ने जमकर मस्ती की और महाराजा अग्रसेन जी के नाम के नारे लगाए और कहा महाराज अग्रसेन की कृपा से हम अपने सभी कार्य कुशलतापूर्वक कर रहे हैं तो वहीं समाजसेवी घनश्याम अग्रवाल ने बताया कि हर वर्ष की तरह आज नवरात्र के पहले दिन महाराज अग्रसेन की शोभायात्रा निकाली जाती है यह शोभायात्रा हर वर्ष की भांति बड़े ही हर्षोल्लास के साथ निकाली जाती है।

जिसमें महाराजा अग्रसेन की जयंती के उपलक्ष में जगह-जगह भंडारे व उत्साह वर्धन किया जाता है घनश्याम अग्रवाल ने महाराजा अग्रसेन के बारे में बताया कि इनका जन्म द्वापर युग के अंत व कलयुग के प्रारंभ में हुआ था। वें भगवान श्री कृष्ण के समकालीन थे। महाराजा अग्रसेन का जन्म अश्विन शुक्ल प्रतिपदा हुआ, जिसे अग्रसेन जयंती के रूप में मनाया जाता है। नवरात्रि के प्रथम दिवस को अग्रसेन महाराज जयंती के रूप में मनाया जाता हैं। अग्रसेन जयंती पर अग्रसेन के वंशज समुदाय द्वारा अग्रसेन महाराज की भव्य झांकी व शोभायात्रा नकाली जाती हैं और अग्रसेन महाराज का पूजन पाठ, आरती किया जाता इस मौके पर।

अग्रवाल समाज के अध्यक्ष डॉक्टर जगदीश जैन महामंत्री ओमप्रकाश अग्रवाल कोषाध्यक्ष रविंद्र कुमार अग्रवाल मीडिया प्रभारी दीपक मित्तल उपाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार प्रदीप गर्ग मंत्री राकेश अग्रवाल ऑडिटर कपिल बिंदल कपिल अग्रवाल बिहारी लाल बाचे लाला घनश्याम अग्रवाल रिंकू अग्रवाल केके अग्रवाल प्रदीप कुमार अग्रवाल अग्रवाल कपड़ा कर अमित अग्रवाल सोनू अग्रवाल व अग्रवाल समाज के समस्त लोग मौजूद रहे।