उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप भले ही कम हो गया हो भले ही उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना महामारी के दौरान दर्ज हुए मुकदमे को वापस लेने के लिए आदेश दे दिया हो लेकिन इसके बावजूद कोरोना अधिनियम को राज्यपाल के द्वारा दिसंबर 2021 तक बढ़ा दिया गया है । इसी दौरान पड़ने वाले सभी त्योहारों के लिए शासन के द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों के क्रम में ही दशहरा, रामलीला और दुर्गा पूजा संपन्न किए जाएंगे। इन्हीं त्योहारों को सकुशल संपन्न कराने के लिए अमेठी कोतवाली में देर शाम तक शांति समिति की बैठक चलती रही । यह बैठक उप जिलाधिकारी अमेठी महात्मा सिंह की अध्यक्षता में संपादित की गई ।

जिसमें पुलिस क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर और अमेठी से बीजेपी विधायक गरिमा सिंह के पुत्र एवं प्रतिनिधि अनंत विक्रम सिंह भी सम्मिलित हुए। इस बैठक में अमेठी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पड़ने वाले सभी ग्राम सभाओं के ग्राम प्रधानों को और दुर्गा पूजा समिति तथा रामलीला समिति के पदाधिकारी एवं सदस्यों को बुलाकर उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी की गई।

गाइडलाइन के अनुपालन में ही पूरे त्योहार को मनाने के लिए निर्देशित किया गया। उप जिलाधिकारी महात्मा सिंह ने बताया कि चाहे दुर्गा पूजा में प्रतिमा की स्थापना करना हो अथवा विसर्जन या फिर रामलीला सभी के लिए पूर्व में अनुमति लेना आवश्यक है । बिना अनुमति के किसी भी दशा में कोई कार्य संपन्न नहीं किया जाएगा । नए स्थानों पर दुर्गा पूजा के लिए प्रतिमाएं नहीं रखी जाएंगी। इस पूजा के लिए जो परंपरागत रूप से कार्य हो रहा था उसी के अनुरूप किया जाएगा। इस बात की सख्त हिदायत सभी उपस्थित लोगों को दी गई है।