राठोड मेहुल-संवाददाता

निवेशकों की हुई चांदी : इस IPO ने करवाई मोटी कमाई।

मुंबई ता.01 : पारस डिफेंस एंड स्पेस टेक्नोलॉजी की आज बेहतरीन लिस्टिंग हुई है। शेयर इश्यू प्राइस से 171% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है। बीएसइ मे 475 रूपये पर तो एनएसई में 469 रुपये की कीमत पर शेयर खुला है। स्टॉक का इश्यु प्राइस 175 था ओर शेयर 304.26% सब्सक्राइब हुआ था।
एनालिस्ट्स पहले से ही यह अनुमान जता रहे थे कि पारस डिफेंस के शेयरों की लिस्टिंग 100% से ज्यादा प्रीमियम पर हो सकती है। परस डिफेन्स का शेयर प्राइस ट्रेडिंग शुरू होते ही सुबह 10 बजे BSE पर 498.57 रुपए पर ट्रेड करने लगा था।

क्या है बंपर तेजी की वजह?
बाजार जानकारों के अनुसार, इश्यू का साइज छोटा होने, वाजिब वैल्यूएशन और डिफेंस सेक्टर पर सरकार का फोकस होने से इसे पसंद किया जा रहा है। लंबी अवधि के निवेशकों को इस निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। जिससे इसकी आय में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद नजर आ रही है। पारस डिफेंस के पास कई तरह के प्रोडक्ट हैं और इसके पास अच्छे ग्राहकों को अच्छी सूची है। इससे कंपनी को आगे अच्छा फायदा मिलेगा।

जानें क्या है कंपनी का कारोबार?
पारस डिफेंस स्पेस ऑप्टिक्स, डिफेंस इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रोमैग्नेटिक पल्स प्रोटेक्शन सॉल्यूशन और हैवी इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कारोबार करती है। पारस डिफेन्स उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है जो डिफेंस और स्पेस रिजर्स सेक्टर को कस्टमाइज्ड प्रोजेक्ट्स मुहैया कराती है। नवी मुंबई और थाणे में कंपनी की दो अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है। कंपनी की शुरुआत 2009 में हुई थी और पिछले 12 साल में इसने इंडिया के स्पेस और डिफेंस सेक्टर में कामयाबी से अपनी पहचान बनाई है।