भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भारत के टी 20 विश्व कप टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं करने के चयनकर्ताओं के फैसले पर सवाल उठाने के लिए नवीनतम हैं।

युजवेंद्र चहल ने रविवार रात मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रनों की व्यापक जीत दिलाई। कलाई के स्पिनर ने क्विंटन डी कॉक (24), ईशान किशन (9) और जसप्रीत बुमराह (5) को आउट करते हुए अपने 4 ओवर के स्पैल में 11 विकेट पर 3 विकेट दर्ज किए।

चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के मौजूदा यूएई चरण में अच्छी फॉर्म में हैं। वह आरसीबी के एकमात्र गेंदबाज हैं जिन्होंने टूर्नामेंट के दूसरे चरण में तीनों मैचों में विकेट हासिल किए हैं। जैसा कि वह हर खेल के साथ बेहतर हो रहा है, टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टी 20 विश्व कप टीम में उसकी अनुपस्थिति अब खेल के विशेषज्ञों के बीच चर्चा के प्रमुख बिंदुओं में से एक बन गई है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग बैंडबाजे में शामिल होने वाले नवीनतम हैं। रविवार को आरसीबी की जीत के बाद क्रिकबज के साथ चर्चा के दौरान, उन्होंने कहा कि चहल टी 20 टीम के लिए एक संपत्ति रहे हैं और चयनकर्ताओं को उनके गैर-चयन का कारण बताना चाहिए।

चहल पहले भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम से क्यों बाहर किया गया। चयनकर्ताओं को स्पष्टीकरण देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि राहुल चाहर ने श्रीलंका में असाधारण गेंदबाजी की। चहल जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, वह टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम के लिए अहम होंगे।’

“वह जानता है कि अपने प्रारूप में कैसे गेंदबाजी करनी है, कैसे विकेट लेना है। खेल (ग्लेन) मैक्सवेल और (युजवेंद्र) चहल द्वारा स्थापित किया गया था। उन्होंने मध्य क्रम में विकेट लिए, जिससे बदलाव आया।

टीम में चहल की अनुपस्थिति ने अधिकांश लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति ने मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर को नामित किया है और इसमें रविचंद्रन अश्विन भी शामिल हैं, जिन्होंने आखिरी बार 2017 में भारत के लिए सफेद गेंद का खेल खेला था।

चल रहे आईपीएल 2021 में चहल ने 10 मैचों में 27.77 की औसत से 9 विकेट लिए हैं।