राजीव शर्मा-रिपोटर

मुजफ्फरनगर के ब्राह्मण सम्मेलन में उमडी भारी भीड़ सपा नेता राकेश शर्मा ने भरी हुंकार मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में 5 सितम्बर की किसान महापंचायत के बाद सपा के वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा ने ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित कराया।
राकेश शर्मा के ब्रह्म कुम्भ में उठी राजनीतिक हिस्सेदारी की आवास मुजफ्फरनगर। आज जीआईसी मैदान पर आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में समाज के लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। सड़कों पर आज भी वाहनों और पैदल आने वाले लोगों की लम्बी कतारों ने जाम की स्थिति पैदा की। इस सम्मेलन में राजनीतिक स्तर पर ब्राह्मण समाज की उपेक्षा को लेकर एकजुटता के साथ संघर्ष करने का आह्नान किया गया। साथ ही राजनीतिक हिस्सेदार भी मांगी गयी।

आज राकेश शर्मा द्वारा जीआईसी मैदान पर ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें उमड़ी भीड़ के कारण शहर में ब्रह्म कुम्भ जैसा नजारा देखने को मिला। आर्य समाज रोड और महावीर चौक पर भगवान परशुराम की पीले रंग की ध्वजा लहरा रही थी। अपने अपने वाहनों और ट्रैक्टर ट्रालियों से ब्राह्मण समाज के हजारों लोग इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए मैदान पर पहुंचे थे। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री माता प्रसाद पाण्डेय, पूर्व मंत्री और सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता अभिषेक मिश्रा उपस्थित रहे। राकेश शर्मा और समाज के अन्य गणमान्य लोगों ने अतिथियों को पगड़ी और अंग वस्त्र भेंटकर सम्मानित किया।

इस दौरान राकेश शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक तौर पर ब्राह्मण समाज को हमेशा ही छला गया है। हिस्सेदारी की बात तो सभी दलों के लोग करते हैं, लेकिन वोट बैंक के तौर पर ही समाज को प्रयोग कर छोड़ दिया जाता है। उन्होंने कहा कि सहारनपुर मण्डल की 16 सीटों में ब्राह्मण समाज बहुतायत में है और राजनीतिक दृष्टिकोण से जीत-हार में बड़ी भूमिका निभाने की स्थिति में है, लेकिन यहां से जब भी समाज को विधानसभा और लोकसभा में पहुंचाने की आवाज उठाई जाती है तो केवल समाज को धोखा ही मिलता है। सहारनपुर मण्डल की इन 16 सीटों पर ब्राह्मण समाज की 3.50 लाख वोट हैं और यदि समाज की उपजातियों की हिस्सेदारी को इसमें जोड़ दिया जाये तो यह 16 लाख से ज्यादा होती है।