उन्नाव – मियागंज का नाम बदलकर अब मायागंज रखा जाएगा। जिसको लेकर उन्नाव के जिला अधिकारी रविंद्र कुमार ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। आपको बता दें 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान मियागंज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में संबोधित करते हुए सरकार बनने पर मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने की घोषणा की थी। डीएम रवींद्र कुमार ने बताया की शासन को प्रस्ताव भेजा जा रहा है।

उन्नाव में 2017 विधानसभा चुनाव की चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा था अगर गोरखपुर में मियागंज होता तो हम उसे मायागंज कर देते, सरकार बनने पर हम इसका नाम बदल देंगे। इसी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के बाद मियागंज को मायागंज बनाने के लिए अमलीजामा पहनाने का काम शुरू कर दिया गया है। जिसको लेकर मियागंज ग्राम पंचायत की खुली बैठक में नाम बदलकर मायागंज करने का प्रस्ताव पास किया गया। जिसकी रिपोर्ट बीडीओ मियागंज को भेजी गई। बीडीओ मियागंज में इस रिपोर्ट को एसडीएम हसनगंज को प्रेषित किया।

ग्राम पंचायत की खुली बैठक में पास हुए प्रस्ताव के साथ बीडीओ की रिपोर्ट को आधार बना कर एसडीएम ने डीएम को भेजी। डीएम ने इस रिपोर्ट को एसीएस पंचायती राज को भेज दी है। जिसमे मियागंज का नाम बदलकर मायागंज करने की बात कही गई है। मामले में जिलाधिकारी उन्नाव ने बताया कि ग्राम मियागंज द्वारा ग्राम पंचायत द्वारा गंज ब्लॉक का नाम बदलकर मायागंज रखने का प्रस्ताव दिया गया है। उक्त प्रस्ताव में खंड विकास अधिकारी मियागंज हसनगंज उपजिलाधिकारी द्वारा दिया गया है। प्रस्ताव को अग्रिम कार्यवाही के लिए शासन में प्रेषित कर दिया गया है।