रेलवे में नौकरी के नाम पर भोले-भाले लोगों को ठगी का शिकार बनाया जा रहा है किसी को टीटी तो किसी 2ND क्लास कर्मी बनाया जा रहा है और इन फर्जी कर्मचारियों की ट्रेनिग भी कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर करायी जा रही है।
कानपुर जीआरपी व आरपीएफ पुलिस ने कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से शक होने पर एक टीटी को पकड़कर पूंछ तांछ सुरु की तो पता चला कि वह ट्रेनी टीटी है और सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेनिग कर रहा है उसके साथ रेलवे में ज्वाइनिंग पा चुके अन्य कई कर्मी भी ट्रेनिंग कर रहे हैं जिसके बाद जीआरपी पुलिस ने कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन से 14 अन्य लोगों को हिरासत में लिया। जो कि अपने आप को रेलवे का इम्प्लाई बता रहे थे और सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेनिंग कर रहे थे।
जीआरपी पुलिस ने इन सभी लोगो के विषय मे पता किया तो पता चला कि इन्हें किसी रुद्र प्रताप ठाकुर जो कि कानपुर के पनकी का रहने वाला है,ने इन सभी रेलवे में ज्वाइनिंग दिलाई थी और इनकी ट्रेनिंग सेंट्रल रेलवे स्टेशन में करा रहा था लेकिन यह सब कुछ फर्जी था इन सभी लोगों के साथ रूद्र प्रताप सिंह ने ठगी की है टीटी के लिये 4 लाख अन्य पद के लिये 2 लाख रुपए लेकिन फर्जी आईडी,नियुक्ति पत्र थमाकर बकायदा इन सभी कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेनिंग करा रहा था हालांकि अब तक ठगी करने वाला रुद्र प्रताप सिंह जीआरपी पुलिस की गिरफ्त से बचा हुआ है।