उन्नाव से खबर है, यहां त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिये आज मंगलवार से नामांकन शुरु हो गये है । उन्नाव जिले के 16 विकास खंड कार्यालयों में ग्राम प्रधान, बीडीसी , पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी पर्चा दाखिल कर रहे हैं । वहीं जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी उन्नाव जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट कार्यालय में बनाए गए आरओ कक्ष में नामांकन कर रहे हैं । वहीं प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक को ही नामांकन कक्ष में जाने की अनुमति है, वहीं मास्क व सेनेटाइजर अनिवार्य किया गया है । नामांकन की वीडियोग्राफी करवाई जा रही है । वहीं प्रत्याशी पुलिस की तीन लेयर की जांच के बाद नामांकन कक्ष में प्रवेश कर पा रहे हैं । वहीं प्रत्याशी के साथ काफी संख्या में समर्थक पहुंचे हुए हैं, जिन्हें कलेक्ट्रेट से दूर रोका गया है, वहीं नामांकन स्थलों पर भारी संख्या में फोर्स तैनात है ।
उन्नाव में तीसरे चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने हैं । 26 अप्रैल को मतदान होगा। जिसके लिए 13 अप्रैल यानी आज से नामांकन शुरू हो चुका है । 14 अप्रैल को नामांकन कार्य नहीं होगा, आपको बता दें की उन्नाव में 1040 ग्राम प्रधान, 1319 क्षेत्र पंचायत व 51 जिला पंचायत सदस्य के अलावा 12902 ग्राम पंचायत सदस्य पद पर नामांकन प्रक्रिया जारी है । जिसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन प्रक्रिया चल रही है । कोरोना संक्रमण के चलते नामांकन के लिए आ रहे प्रत्याशियों को सेनेटाइज कराकर नामांकन कक्ष में प्रवेश दिया जा रहा है । वहीं प्रत्याशी के साथ एक प्रस्तावक को ही नामांकन कक्ष में इंट्री देगी । वहीं जिला प्रशासन ने शासन के निर्देशों के तहत जुलूस पर पूरी तरह से रोक लगाई है । पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन संपन्न हुए हैं । जिला पंचायत सदस्य बीजेपी समर्थित प्रत्याशी अविनाश उर्फ आनंद अवस्थी के अलावा बीजेपी समर्थित प्रत्याशी पूर्व ब्लॉक प्रमुख अरुण सिंह ने नामांकन पत्र दाखिल किया । इसके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह ने भी नामांकन दाखिल भरा । वहीं आज नामांकन कराने के लिए प्रत्याशियों में होड़ रही ।
बीजेपी समर्थित प्रत्याशी आनंद अवस्थी ने कहा कि बीजेपी की सरकार में विकास की कमी नहीं है । पंचायत में बीजेपी की भागीदारी होने से विकास और जमीन पर आएगा । वहीं अरुण सिंह ने कहा कि बीजेपी में विकास ही मुद्दा होता है । जीत के बाद क्षेत्रीय समस्याओं का निस्त्रारण प्राथमिकता होगी ।
अपर जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि आज नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई हैं । ग्राम प्रधान , क्षेत्र पंचायत सदस्य , पंचायत सदस्य के नामांकन ब्लॉक स्तर पर हुए । वहीं जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी का नामांकन कलेक्ट्रेट परिसर में संपन्न हुए हैं ।