शनिवार को मप्र की राजधानी भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने कहा कि प्रदेश वासियों को स्वास्थ्य की सर्वोत्तम सेवाएं देने के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि मप्र के प्रत्येक जिले में दवाइयों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर 52 जिलों के सामाजिक, व्यापारिक एवं अन्य
प्रतिनिधियों से कोरोना वायरस रोकने संबंधित किए जा उपायों पर चर्चा की। इस दौरान झाबुआ जिले से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लेते हुए सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री चैहान को अवगत करवाया कि झाबुआ में सभी लोग कोरोना से लड़ाई में सरकार एवं प्रशासन का भरपूर सहयोग कर रहे है, लेकिन कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान होने वाली शादियों पर प्रतिबंध लग गया है इससे असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। इस हेतु मांग की कि लॉकडाउन के दौरान होने वाली शादियों के लिए कम से कम 50 लोगों की अनुमति देकर लोगों को राहत पहुंचाई जाए, क्योंकि शहरी इलाकों में शादियों की तैयारियां आयोजकों ने कर ली है और अब सरकार की ओर से लॉकडाउन भी लगा दिया है। ऐसे में शादियों का आयोजन करने या ना करने को लेकर असमंजस की स्थिति निर्मित हो गई है। प्राइवेट सेक्टर एवं अन्य जगह में काम करने वाले लोगों के लिए भोजन पार्सल एवं होम डिलीवरी की अनुमति भी देने की मांग मुख्यमंत्री के समक्ष रखी गई।
सामाजिक लोगों ने तैयार किया ब्लू प्रिंट
सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष श्री राठौर ने बताया कि कोरोना जन-जागृति के लिए झाबुआ में सामाजिक स्तर एवं प्रशासनिक स्तर पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। इस बात से भी मुख्यमंत्री श्री सिंह को अवगत करवाया। प्रदेश की अर्थव्यवस्था के लिए झाबुआ के सामाजिक लोगों ने एक ब्लू प्रिंट तैयार किया है, जो मुख्यमंत्री के आदेश के बाद उसे भोपाल में अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा। आत्मनिर्भर मप्र बनाने के लिए अर्थव्यवस्था को मजबूत किए जाने पर भी नीरजसिंह राठौर ने बल दिया।
झाबुआ शहर मंे स्थानीय निकाय के माध्यम से फिर से सेनेटाईज का हो कार्य
इस अवसर पर रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ के अध्यक्ष मनोज अरोरा ने जिले में सरकारी चिकित्सालयों मंे सिटी स्केन मशीन प्रदान करने की भी मांग की। श्री अरोरा ने झाबुआ शहर में पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्थानीय निकाय की ओर से सेनेटाईज करवाने की मांग रखी। साथ ही जिला चिकित्सालय में रेमडेसीविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की भी मांग की। जिससे आम आदमी को कोरोनाकाल में आने वाली परेशानियों से बचाया जा सके। वीडिया कांफ्रेसिंग में अपर कलेक्टर जुवानसिंह बघेल, जिला केमिस्ट एसोसिएशन अध्यक्ष मनोज बाबेल एवं सामाजिक कार्यकर्ता हिमांशु त्रिवेदी आदि भी उपस्थित थे