मुझे दिखावटी लोग पसंद नहीं है मशहूर फिल्म अभिनेता “पंकज झा”

हिंदी फिल्म जगत में लोग अपने संघर्ष को बहुत रोमांटिक बनाते हैं, जिसे अभिनेता पंकज झा पसंद नहीं करते हैं। जिन्होंने अमेज़ॅन वेब श्रृंखला पंचायत में कुख्यात विधायक की भूमिका निभाई, अपने थिएटर के दिनों, मुंबई में जीवन के बारे बताया। मशहूर फिल्म अभिनेता “पंकज झा” से खास मुलाकात की समय भारत मीडिया प्रोडक्शन हाउस के संपादक “अमित वर्मा” ने

पंकज झा आपने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कब कदम रहा था ?
मशहूर फिल्म कलाकार पंकज झा ने बताया कि बचपन से ही अभिनय उनका जुनून रहा क्योंकि वह पढ़ाई में कभी अच्छे नहीं थे। मैं बचपन से ही एक्टिंग करना चाहता था। मैंने अपना स्कूल पूरा किया और ललित कला पाठ्यक्रम में दाखिला लिया क्योंकि मुझे पेंटिंग पसंद थी। इसके बाद मेरा परिचय थिएटर की दुनिया से हुआ और फिर मैं दिल्ली चला गया । मैं एनएसडी प्रदर्शनों की सूची में शामिल हो गया। मुझे मुंबई में मीरा नायर के साथ काम करने का मौका मिला। पंकज झा ने कहा पहली फिल्म राम गोपाल वर्मा की फिल्म “कंपनी” थी।

पंकज झा आप बिहार से आते बिहार तो राजनीती के लिए जाना जाता हैं आपने राजनीती क्यों नहीं चुनी ?
राजनीती के सवाल पर पंकज झा ने जवाब देते हुए कहा कि उनकी राजनीती में कभी भी कोई दिलचस्पी नहीं रही। उनको न ही राजनीती पसंद हैं न ही राजनीती करने वाले व्यक्ति।

आपने फिल्म इंडस्ट्री को ही क्यों चुना ?
इस सवाल का जवाब उन्होंने बड़े ही हास्य में दिया कि फ़िल्मी दुनिया को मैंने चुना या फ़िल्मी जगत ने मुझे चुना मुझे कुछ नहीं पता। जैसे जैसे मुझे काम मिलता रहा में काम करता रहा साथ ही मैंने आर्ट भी की। जब मौका मिला कविता भी की। जब मेरी जिंदगी में ओशो आया तो मेरी लाइफ चेंज हो गयी। अब मेरे लिए फ़िल्मी दुनिया ज्यादा मायने नहीं रखती हैं।

बहुत प्रसिद्ध वेब सीरीज पंचायत के बारे में आपका क्या कहना हैं ?
पंचायत वेब सीरीज के बारे में पंकज झा का कहना था कि मैं कुछ भी करता हूँ अच्छा ही करता हूँ। मुझे जो भी किरदार मिलता हैं उसको मैं पूरी मेहनत से करता हूँ। उस किरदार को निभाने के बाद मैं खुद ही महसूस करता हूँ कि मैंने अपना किरदार सही से निभाया या नहीं। जब तक मुझे खुद को अच्छा नहीं लगेगा तो जनता को कैसे अच्छा लगेगा।

पंकज झा आपको अभी तक के फ़िल्मी सफर मैं कौन सी फिल्म या वेब सीरीज पसंद हैं ?
उन्होंने कहा कि मेरी सभी मूवी और वेब सीरीज मुझे पसंद हैं। लेकिन राम गोपाल वर्मा के साथ काम करना मुझे बहुत अच्छा लगता हैं। सिनेमा को जिनको अच्छी समझ हो साथ ही क्रिएटिव वे होना उन तमाम लोगों के साथ काम करना मुझे बेहद पसंद हैं जैसे राम गोपाल वर्मा, सुधीर मिश्रा, अनुराग कश्यप, मनोज झा, केतन मेहता के साथ काम करना बेहद पसंद है। सभी किरदार निभाने में मुझे अच्छा लगता हैं।

अभी जो दतिया मध्य प्रदेश में “Sunder weds Sukanya ” वेब सीरीज कि शूटिंग हो रही हैं उसके बारे में बताइये ?
“Sunder weds Sukanya ” वेब सीरीज कि कहानी बहुत ही अच्छी हैं जो लोगों को बहुत पसंद आएगी। साथ ही पंकज झा ने “Sunder weds Sukanya ” वेब सीरीज के डायरेक्टर अमित पंवार कि भी बहुत तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुझे दिखावटी लोग पसंद नहीं है। अमित मेरे बहुत अच्छे मित्र भी हैं। पंकज झा ने शूटिंग की लोकेशन की बहुत तारीफ की। झा ने सभी कलाकारों के साथ साथ पूरी टीम की खूब सराहना की।

अमित वर्मा
संपादक
समय भारत 24×7