मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम

मोदी सरकार की तरफ से बहुत अहम कदम उठाया गया है. इस कदम के जरिए देश में करोड़ों लोगो को मोदी सरकार ने राहत देने वाला काम किया है. सरकार की तरफ से लोगो को राहत देने के लिए बहुत सारे काम ,फायदे और स्कीम चलाई जा रही है. इनके जरिए सरकार अलग- अलग वर्ग के लोगो को राहत प्रदान करने का काम कर रही है. वही इसको लेकर मोदी  सरकार ने अहम कदम उठाया है. इस कदम के जरिए देश के करोड़ो लोगो को मोदी सरकार ने राहत देने वाला काम  किया है. इससे लोग को टैक्स में छूट मिलने वाली है.

सरकार ने किया ऐलान

आपको बता दे कि इस महीने फरवरी में बजट 2023 पेश करते हुए वित मंत्री सीतारमण ने एक बड़ ऐलान किया था. इसमें सीतीरामण की ओर से नए टैक्स रिजीम में इनकम टैक्स छूट को बढाते हुए सात लाख रुपये कर दिया था. इसके साथ ही सीतारमण ने कहा कि जिन लोगो की सालाना इनकम 7 लाख रुपय तक है. उन्हे अब टैक्स नही देना होगा.

राहत देने का किया काम

मोदी सरकार ने बताया कि अगर  अब कोई नए टैक्स रिजीम से टैक्स दाखिल करता है तो टैक्सपेयर्स को सात लाख रुपये सालाना की कमाई पर कोई टैक्स नही देना होगा. पहले यह सीमा 5 लाख रुपये सालाना थी.टैक्स छूट को बढा देने से मोदी सरकार की ओर से देश के करोड़ो लोगों को राहत देने का काम किया है.

 स्टैंडर्ड डिडक्शन

बता दे कि इसके साथ अब नए टैक्स रिजीम में लोग स्टैंडर्ड डिडक्शन का फायदा भी उठा सकते है. वेतनभोगी पेशनर्स अब नए टैक्स रिजीम दाखिल करते है. तो उन्हे 50 हजार रुपय का अतरिक्त बेनेफिट मिलेगा. ऐसे में लोगो को ऩए टैक्स रिजीम में सात लाख रुपये सालाना की कमाई के बाद 50 हजार रुपये की छूट स्टैंडर्ड डिडक्शन के तहत भी हासिल होगी.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7