कैसे पाएं चमकता और सुंदर चेहरा ?

आज कल सभी लोग चाहते है कि वो दिखने में सुंदर दिखे और हमेशा जंवा दिखे और फेस पर दाग – धब्बे दाने और  महिलाएं खासतौर पर इन चीजो के लिए कॉन्शियस रहती है. आजकल बिजी लाइफस्टाइल और अनहेल्दी फूड हैबिट्स की वजह से हमारे चेहरे को काफी नुकसान पहुंचाता है. इसकी वजह से डिटॉक्सिफेकेशन नहीं हो पाता है. और विषाक्त पदार्थ हमारे शरीर में जमा होने लगते है. और यह फेस ब्यूटी को अदरुनी और बाहरी रुप से तौर पर खराब पर सकते है.

इन चीजो का सेवन करने से चेहरे पर आएगा ग्लो

नींबू

नींबू एक साइट्रस फूड है जो हमारे पेट और त्वचा के लिए काफी फांयदेमेंद माना जाता है. अगर आप हर दिन नींबू का पानी पिएंगे तो डनडाइजेशन की समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा. साथ ही चेहरा भी ग्लोइंग बनेगा. नींबू के रस को गिल्सरीन के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाया जा सकता है. इससे त्वचा मुलायम  और खूबसूरत बनेंगी.

दही

अधिकतर लोग खाने के बाद दही और रायता खाना पंसद करते है. इसके सेवन से हाजमा दुरुस्त रहेंगा. और पेट से जुड़ी कोई परेशानिया पेश नही आती है पेट साफ रहना का पॉजटिव असर हमारे चेहरे पर होता है. इसलिए रोजाना कम से कम दो कटोरी दही जरुर खांए. दही को चेहरे  पर लगाने से काफी फायदा होता है.

दूध

दूध एक कप्लीट फूड माना जाता है. क्यो कि इसमे तकरीबन हर न्यूट्रिएंटस पाएं जाते है. ये हमारे शरीर को कई तरीके से फायदा पहुंचाते है.आप दिन में दो बार एक ग्लास दूध का सेवन कर सकते है. इससे चेहरे पर शानदार ग्लो आएंगा. प्रयास करे कि इससे उबालकर ही पिएं ताकि दूध में मौजूद कीटाणुओं का खात्मा हो जाए.और आपके शरीर पर कोई बुरा असर नही पड़े

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7