भूकंप के दहशत से लोग, इमारतों से निकले बाहर

उत्तर भारत में भूकंप के जोरदार झटके महसुस किए गए जिससे लोग डरकर अपने-अपने घरों से निकले और सड़क की ओर भागे. इस भूकंप की तीव्रता4 6.6 बताई जा रही है लेकिन इससे अब तक जान  माल का नुकसान होने की कोई सूचना नहीं है.

नई दिल्ली- बीती रात दिल्ली एनसीआर में भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई. भूकंप का केन्द्र अफगानिस्तान के कलाफगन से 90 किलोमीटर दूर बताया जा रहा है. झटके इतने तेज थे कि गाजियाबाद और नोएडा के पॉश इलाके से लोग अपने-अपने घरों से बाहर भागने को मजुबर हो गए. फिलहाल कोई जान माल के  नुकसान की कोई जानकारी नहीं है.

वहीं नोएडा के सेक्टर 75 और आसपास के कई क्षेत्रों में लोगों ने भी इस भूकंप को महसूस किया. वहीं नोएडा के ग्रामीण इलाकों में भी इसका असर दिखा और लोग घरों से बाहर आ गए. हालांकि अभी तक कहीं से जान माल के नुकसान होने की सूचना नहीं मिली है. इस दौरान कई जगहों पर ट्रैफिक भी कुछ देर के लिए रुक गए. कई लोगों ने बताया कि उन्होंने इतने तेज झटके पहले दिल्ली में कभी महसूस नहीं किए. हालांकि खौफ और अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

गाजियाबाद में भी महसूस हुए भूकंप के झटके: गाजियाबाद में भी भूकंप के झटके अहसास किए गए. पॉश इलाका इंदिरापुरम, वसुंधरा, वैशाली आदि में कई इमारतें ऐसी हैं जो काफी ऊंची हैं. इन इमारतों में रहने वाले लोग हर बार भूकंप के बाद डर जाते हैं. दरअसल मंगलवार को 10 बजकर 20 मिनट पर एकाएक आए भूकंप से इमारतें हिलने लगी, जिससे खौफजदा लोग बाहर निकल कर सड़कों पर आ गए. इस भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोग डर के मारे तुरंत सड़क की ओर भागे और अपनी जान बचाने की कोशिश की.

निवासी विकास ने बताया कि जब हम खाना खा रहे थे उस समय भूकंप के झटके महसूस हुए और वह घर के बाहर आ गए. उन्होंने सीढ़ियों का इस्तेमाल करना बेहतर समझा. वहीं अन्य लोग भी घरों से बाहर ही देखे गए. इंदिरापुरम इलाके में भी लोग ऊंची इमारतों से निकलकर घरों के बाहर आ गए. इसके अलावा गोविंदपुरम का एक वीडियो सामने आया, जिसमें लोगों को सीढ़ियों से इमारत के नीचे आते देखा जा सकता है.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7