साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 रनो से हराया

साउथ अफ्रीका में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैंच में इग्लैंड को 6 रनो से हराकर फाइनल मे प्रवेश कर लिया है। फाइनल मे ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिग करते हुए तजमीन बिट्ज (68) रन और लोरा वोलवाइर्ट(53) रन अर्धशतकीय पारी खेली और इसकी मदत सें 20 ओवर मे चार विकेट के नुकसान पर164 रन बनाए।

इग्लैंड टीम निर्धारित ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका की जीत मे  तजमीन और वोलवाइर्ट ,तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका शबनीम इस्माइल ने गेंद से काफी शानदार प्रदर्शन किया। वोलवाइर्ट ने चार और इस्माइल ने तीन विकेट लिए।

8 रन के अंदर 4 विकेट गंवाए

टारगेट का पीछा करते हुए इग्लैंड की तरफ से वूलफार्ट ने 44 गेंदो पर 53 रन बनाएं। बिट्ज ने 55 गेंदों पर तूफानी 68 रनों की पारी खेली . वायट की पारी का अत  अयाबोंगा ने किया। नेट साइवर ब्रंट ने 34 गेंदो पर 40 रन बनाए और कप्तान हीथर नाइट ने 25 गेंदो 31 रन का योगदान दिया। कम रनो के अंतराल पर लगातार विकेट गिरने सें  इंग्लैंड टीम पर दबाब बनता रहा और इसी बीच आठ रन के अदर चार विकेट गंवा दिए जिससे वह बेकफुट चले गए। इंग्लैड को आखरी ओवर में 12 रन की जरुरत थी. और नाइट क्रीज पर थी. इस दौरान इस्माइल ने काफी शानदार गेंदबाजी की। तीसरी गेंद पर नाइट को बोल्ड करके इग्लैंड की उम्मीद पर पानी फेर दिया। 20 ओवर में केवल छह रन बने है।

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7