संसद में केंद्र सरकार पर जमकर बरसे राहुल गांधी

नई दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में बयान दिया। राहुल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से बहुत कुछ सीखने को मिला। इस दौरान जनता से बात करने का मौका मिला। आजकल राजनेताओं की ओर से पैदल चलने का चलन अब कम हो गया है।

यात्रा के दौरान लोग हमसे मिले। लोगों ने हमसे सवाल किए। लोग हमसे बेरोजगारी को लेकर सवाल पूछते थे। थोड़ी देर चलने के बाद एक बदलाव आया। हम सबसे अपनी बात बताने का अहंकार होता है। 500 किमी चलने के बाद जनता की आवाज गहराई से सुनाई देने लगी।

गौतम अदाणी को लेकर करारा वार

राहुल गांधी ने गौतम अदाणी के मुद्धे पर मोदी सरकार पर सीधा हमला किया। राहुल ने कहा कि तमिलनाडु से लेकर मध्य प्रदेश तक एक जगह सब नाम सुनाई दे रहा है। गौतम अदाणी… ये नाम पूरे भारत में सुनाई दे रहा है। इस नाम के बारे में जब लोग मुझसे बोलते थे, तो सवाल पूछते थे। लोग पूछते थे कि अदाणी किसी भी बिजनेस में घुसते हे और सफर हो जाते है। युवाओं ने पूछै कि ये कैसे हो रहा है।

राहुल गांधी के तीखे सवाल

साल 2014 से लेकर 2022 तक 8 मिलियन डॉलर से 140 मिलियन डॉलर कैसे हुआ। 2014 में दुनिया में सबसे अमीर लोगों में  ये 609 नंबर पर थे। जादू हुआ और ये दूसरे नंबर पर पहुंच गए। मुझसे लोगों ने पूछा कि हिमाचल मे सेब की बात होती है तो अदाणी, कश्मीर में सेब की बात होती है तो अदाणी… पोर्ट्स की बात होती है तो अदाणी। लोगों ने ये भी पूछा की अदाणी इतने सफल कैसे हुए।

पीएम मोदी के साथ अदाणी का कैसा रिश्ता ?

राहुल गांधी ने सवाल किया कि अदाणी का पीएम मोदी के साथ कैसा रिश्ता है। इस दौरान उन्होंने अदाणी की तस्वीर वाला एक पोस्टर भी दिखाया, जिस पर स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें रोका।

बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे पर भी घेरा

राहुल ने कहा कि यात्रा के दौरान हमसे लोग कहते थे कि इतनी ज्यादा बेरोजगारी है। हजारों किसान भी हमारे पास आए। पीएम बीमा किसान योजना के बारे में बताया। किसानों ने बताया कि बीमा का पैसा उन्हें नहीं मिलता। किसानों ने ये भी कहा कि हमारी जमीन छीन ली जाती है साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि लोगों ने अग्निवीर पर भी बातचीत की। सरकार ने बताया अग्निवीर से लोगों को फायदा होगा। लेकिन देश का युवा आपकी बात से सहमत नहीं है। 

         ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7

Ankit Sah
Author: Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7

By Ankit Sah

Freelance Web Editor in SamayBharat24x7