टीम इंडिया ने रचा इतिहास ,न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर बनी नंबर 1 वनडे टीम

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया .बता दे कि सीरीज मे टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 360 रन बनाए.ये आपको बता दे कि तीन वनडे की सीरीज में सबसे ज्यादा रन्स बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी है, जो गिल ने बाबर आजम के साथ शेयर करते है.

गिल ने सीरीज की शुरुआत मैंच में 208 रन की तूफानी पारी खेली थी और एक अच्छा स्कोर तक पहुंचाया था और दूसरे मैच मे बॉलर्स ने काफा अच्छा काम किया और न्यूजीलैंड को 108 रन पर रोक दिया था तीसरे मैच मे हिट मैन रोहित शर्मा ने गिल के साथ शानदार पारी खेली थी.दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए 212 रन मिलकर एक साथ जोडे और दोनो ने ही शतक लगाए टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया, जो इस सीरीज से पहले विश्व की नंबर 1 वनडे टीम थी.

आपको बता दे कि न्यूजीलैंड ने इस सीरीज से पहले कई बड़े नामो को रेस्ट दिया था. केन विलियमसन,ट्रेट बोल्ट,और टिम साउदी  भी इस सीरीज का हिस्सा नही था.

क्लीन स्वीप कर के टीम इंडिया बनी नंबर1

इस सीरीज में क्लीव स्वीप कर टीम इंडिया दुनिया की नंबर1 वनडे टीम बन गई बता दे कि विश्व कप की तैयारी करते हुए ये टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा मोटिवेशन होगा भारत ने इंग्लैड को पीछे छोड़ते हुए टॉप पर अपनी जगह बना ली है.

भारतीय टीम ने 13 साल बाद रचा इतिहास

एक और खास जानकारी आपको बता दे कि भारतीय टीम ने 13 साल बाद न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है .13 साल पहले गौतम गंभीर की कप्तानी मे टीम इंडिया ने न्यजीलैंड को पांच मैच की वनडे सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीर किया था और सीरीज भी भारत मे खेली गई थी.

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत24×7