जानिए “05 दिसम्बर से 11 दिसम्बर” तक का अपना साप्ताहिक “राशिफल”

जाने क्या कहते हैं आपके सितारे 

मेष राशि :-

आपको अपने कार्य में मनचाहे फल की प्राप्ति होनी प्रारंभ हो जाएगी। आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धनलाभ के योग बनेंगे। इस दौरान आप अपनी बुद्धि,विवेक और वाणी से सभी कार्यों को सिद्ध करने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान करिअर और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई मौके मिलेंगे। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार की प्राप्ति होगी।  किसी पारिवारिक समस्या को सुलझाने में आपको अपने पिता का विशेष सहयोग प्राप्त होगा। इस दौरान आप ऋण और रोग से मुक्ति पाने में कामयाब होंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यवसाय के विस्तार की योजना फलीभूत होगी।  यह समय पारिवारिक सुख की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल कहा जा सकता है। घर में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न होंगे। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी के साथ सुखद पल  व्यतीत करेंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

 वृषभ राशि :-

आपको मौसमी बीमारी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक-मानसिक कष्ट मिल सकता है। सेहत अच्छी नहीं रहने पर आपके कामकाज भी प्रभावित हो सकते हैं। जीवन में अचानक से आने वाली परेशानियों के कारण भी आपका मन खिन्न रहेगा। इस दौरान अपने खान-पान का विशेष ख्याल रखें और नशे से दूर रहें। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको इस दौरान किसी योजना या कारोबार में धन निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह जरूर लेनी चाहिए। नौकरीपेशा लोगों को भी अपने कार्यक्षेत्र में अपना काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने की बजाय स्वयं बेहतर तरीके से करने का प्रयास करना चाहिए। इस दौरान कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। प्रेम संबंध की दृष्टि से इस माह आपको बेहद सावधान के साथ कदम आगे बढ़ाने की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी के सामने प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपको अनुकूल समय आने का इंतजार करना होगा। वहीं पहले से प्रेम संबंध में चल रहे लोगों को अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचना होगा |

 मिथुन राशि :-

आपको घर और बाहर दोनो आपको कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपके कार्य में अड़ंगे डालने का काम कर सकते हैं। इस दौरान आपको अपने सीनियर से कम सहयोग मिल पाएगा। अपने काम को धैर्य के साथ बेहतर तरीके से करने का प्रयास करें। व्यवसाय से जुड़े लोगों को इस दौरान धन के लेन-देन में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। किसी जोखिम भरी योजना या व्यवसाय में पैसा लगाने से बचें।  दांपत्य जीवन में छोटी-मोटी बातों को लेकर तकरार चलती रहेगी। लंबे समय से मनचाहे जगह पर ट्रांस्फर की कामना पूरी होगी। जो लोग अपने व्यापार में विस्तार करना चाहते हैं उनके लिए यह समय शुभ रहेगा। नया कारोबार शुरू करने के योग बनेंगे।अचानक से छोटी या लंबी दूरी यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। विरोधी आपके कार्य में अड़ंगे डालने का काम कर सकते हैं। इस दौरान आपको अपने सीनियर से कम सहयोग मिल पाएग.

 

 कर्क राशि :-

आपको छोटे-मोटे कामों के लिए भी ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। घर की किसी महिला सदस्य की सेहत भी आपकी चिंता का बड़ा कारण बनेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर का सहयोग न मिलने पर मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस सप्ताह आपको मौसमी बीमारी और अपने खान-पान को लेकर बहुत ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है। खाने-पीने में ऐसी चीजों का सेवन बिल्कुल न करें जिससे आपको पेट संबंधी दिक्कतें होने की आशंका हो सकती है। मंदी और मार्केट में फंसे धन को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। यदि पैतृक संपत्ति या फिर कोई घरेलू विवाद चल रहा है तो उसे बजाय कोर्ट-कचहरी में ले जाने के आपस में बातचीत के जरिए निबटाने का प्रयास करें अन्यथा आपको लंबे समय तक इसके लिए परेशान रहना पड़ सकता है। प्रेम संबंध को मजबूत बनाए रखने के लिए लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें। कठिन समय में जीवनसाथी का साथ आपको संबल प्रदान करेगा।

 सिंह राशि :-

आपके सोचे हुए सारे काम समय पर पूरे होंगे, जिसके चलते आपके भीतर एक अलग ही जोश और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। खास बात यह कि इस सप्ताह आपकी सेहत और मित्र दोनों ही आपका खूब साथ निभाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में व्यवसाय से जुड़ी कोई बड़ी डील होगी, जो भविष्य में बड़े लाभ का कारण बनेगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद सुलझेंगे। यह समय शेयर बाजार, प्रापर्टी और कमीशन से जुड़े काम करने वालों के लिए शुभ साबित होगा। सप्ताह के मध्य में घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है, जिससे परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। परिवार से जुड़ा कोई बड़ा निर्णय लेते समय आपको परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। यदि आप किसी रोजी-रोजगार या फिर किसी नए कॉंट्रैक्ट के लिए प्रयासरत हैं तो सप्ताह के अंत तक आपकी यह ख्वाहिश पूरी हो जाएगी। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और लव पार्टनर के साथ सुखद पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

 

कन्या राशि  :-

प्रेमी  से सहयोग मिलेगा। बाधा दूर होगी। नेत्र पीड़ा होगी । धनलाभ  लाभ होगा। शत्रु से परेशानी बढेगी । मान सम्मान कम  होने की संभावना। कष्ट बदेगे । धनहानि। शारीरिक पीड़ा मे सुधार होगा ।  स्वास्थ्य अच्छा  रहेगा। मानसिक तनाव मे कमी होगी । सप्ताह की शुरुआत आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाली है।  आप व्यवसाय के नए विकल्प तलाश सकते हैं और उन पर काम कर सकते हैं।  इस सप्ताह छोटे कारोबारियों की आमदनी अच्छी रहेगी।  आपके वैवाहिक संबंधों में अच्छी समझ बनेगी।  आप कुछ नया और रचनात्मक करने की योजना बनाएंगे।  आपका मन कुछ गंभीर मुद्दों में उलझा रहेगा।  शारीरिक रूप से आप फिट और ऊर्जावान रहेंगे।  कार्यस्थल पर आपके प्रदर्शन के लिए आपको सम्मानित किया जा सकता है।  पति-पत्नी के बीच प्रेमपूर्ण संबंध रहेंगे।

 तुला राशि :–

आपको अपने करियर या कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में पदोन्नति का योग बनेगा। जो लोग लंबे समय से अपने नौकरी में बदलाव की सोच रहे थे, उन्हें बेहतर अवसर प्राप्त हो सकता है। इस सप्ताह आप ऋण, रोग और शत्रु तीनों पर विजय पाने में कामयाब रहेंगे। आप अपनी सूझबूझ से अपने शत्रुओं एवं विरोधियों की सभी चालों को नाकाम साबित करेंगे। सप्ताह के मध्य में सामाजिक-धार्मिक कार्यों से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। यह समय व्यापार की दृष्टि से भी आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। व्यापार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होंगी। करियर-कारोबार के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद एवं लाभप्रद साबित होंगी। विदेश से जुड़े करियर या कारोबार में आ रही बाधाएं दूर होंगी प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

 वृश्चिक राशि :-

 आपको इष्टमित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। आप नौकरीपेशा हो या फिर व्यापार करते हों आप अपने बुद्धि, विवेक और साहस के बल पर अपने सभी सोचे हुए काम को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे और आपको आशा के अनुरूप लाभ होगा। जो लोग पार्टनरशिप में व्यवसाय करते हैं, उन्हें कारोबार में अप्रत्याशित लाभ एवं प्रगति देखने को मिल सकती है। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामलों में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जिसकी मदद से सत्ता सरकार से संबंधित अटके काम पूरे होंगे। सिंगल लोगों के लाइफ में किसी साथी का प्रवेश हो सकता है। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। घर-परिवार में प्रेम और सामंजस्य खूब बना रहेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

 धनु राशि :-

आपका लंबे समय से प्रमोशन या ट्रांसफर रुका हुआ है तो इस सप्ताह आपकी इस ख्वाहिश में आड़े आ रही सभी अड़चनें दूर हो जाएंगी। कार्यक्षेत्र में षडयंत्र रच रहे  विरोधी परास्त होंगे। जो लोग कमीशन या फिर कॉन्ट्रैक्ट पर काम करते हैं, उन्हें उम्मीद से ज्यादा सफलता और लाभ प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। यात्रा सुखद, लाभप्रद और संबंधों का विस्तार करने वाली साबित होगी। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की कामना पूरी होगी। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सप्ताह के अंत में किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

 मकर राशि :-

यह सप्ताह अधिक शुभता एवं अनुकूलता लिए हुए रहने वाला है। परिवार के किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से भाई-बहनों के साथ चले आ रहे मतभेद दूर होंगे। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। जो लोग विदेश में करियर या कारोबार करने के लिए प्रयासरत हैं, उनकी राह में आ रही अड़चनें दूर होती हुई नजर आएंगी। नौकरीपेशा लोगों को सप्ताह की शुरुआत में अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है, जिसके चलते कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस सप्ताह आयात-निर्यात करने वाले कारोबारियों को अप्रत्याशित रूप से बड़ा लाभ मिल सकता है। कारोबार को आगे बढ़ाने की योजनाएं फलीभूत होंगी। परिवार के संग किसी पर्यटन स्थल की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। प्रेम संबंधों में पैदा हुईं गलतफहमियां दूर होंगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा |

 कुम्भ राशि :-

सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में उन लोगों से बहुत सावधान रहना होगा जो अक्सर आपके काम में अड़ंगे डालने की कोशिश में जुटे रहते हैं। इस सप्ताह घर और बाहर दोनों जगह लोगों की छोटी-मोटी बातों को नजरंदाज करना श्रेयस्कर रहेगा। सप्ताह के मध्य में आपको अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा पर निकलना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान दोनों पर खूब ध्यान देने की जरूरत रहेगी। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं अन्यथा दुर्घटना होने की संभावना है। इस सप्ताह छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है। कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच सामंजस्य बनाने में मुश्किल आ सकती है। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो इस दौरान किसी जोखिम भरी योजना में धन निवेश करने से बचें। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की मजबूरियों और भावनाओं को समझने का प्रयास करें |

 मीन राशि :-

किसी भी कार्ययोजना को पूरा करने में साथी-संगी की पूरी मदद मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। संचित धन में वृद्धि होगी। सप्ताह की शुरुआत में आप सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। बहुप्रतीक्षित चीज की प्राप्ति से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यह सप्ताह आईटी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए बेहद शुभ एवं प्रगतिकारक है। राजनीति से जुड़े लोगों को भी अचानक से कोई बड़ा पद या अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। इस सप्ताह के अंत तक आपका विवाह तय हो सकता है। सिंगल लोगों के जीवन में किसी खास व्यक्ति को प्रवेश मिल सकता है। हाल में हुई मित्रता प्रेम संबंध में तब्दील हो सकती है। वहीं जो लोग पहले से प्रेम संबंध में हैं, उनके रिश्ते में आपसी विश्वास बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

 

ज्योतिष वैदिका
व्हाट्सएप नंबर
+919935761374