कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटने से लगभग 25 की मौत और कई घायल,पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख, मुआवजे का एलान

कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली तालाब में पलटने से लगभग 25 की मौत और कई घायल

भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में लगभग 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है और घायलों का अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

कानपुर में घाटमपुर क्षेत्र के भीतरगांव में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें लगभग 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं । सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य अभी भी जारी हैं।
मिली जानकारी के अनुसार, कोरथा गांव निवासी एक मुंडन संस्कार में फतेहपुर गए थे। वहीं, से मुंडन करा कर लौट रहे ट्रैक्टर सवार ट्राली सहित हादसे के बाद खंती पानी भरे में जा गिरे। घटना से भयंकर चीख पुकार मच गई। आधे घंटे तक ट्राली बाहर नहीं निकाली जा सकी।
इससे पानी के अंदर ही अधिकतर लोगों की मौत हो गई है। वहीं, अभी भी शवों को बाहर निकाला जा रहा है। वहीं, घायलों को भीतरगांव सीएचसी में भर्ती कराया जा रहा है। पुलिस द्वारा आसपास से 15 एम्बुलेंस मंगाई गई हैं। वहीं, डीएम और एडीजी जोन भी भीतरगांव के लिए रवाना हो गए हैं।
मौके पर पुलिस और प्रशासन के उच्च अधिकारी पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर में करीब 50 लोग सवार थे। लगभग 25 की मौत हो गई है। मृतकों में कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंच रहे हैं और रेस्क्यू अभियान जारी है।

पीएम मोदी और सीएम योगी ने जताया दुख, मुआवजे का एलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घाटमपुर सड़क हादसे में हुई लोगों की मौत पर दुख जताया और उनके परिजनों के लिए राहत कोष से मदद दिए जाने की घोषणा की। .वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घाटमपुर ट्रैक्टर-ट्राली हादसे में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।
उन्होंने शोकाकुल परिजनों के प्रति संवदेना व्यक्ति करते हुए हादसे में घायल हुए लोगों के उचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। घायलों को 50 हजार और मृतकों के परिजनों को दो लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया गया है।

कानपुर हादसे में मृतकों की सूची

1 मिथलेश 50वर्ष – पति रामसजीवन ।
2 केशकली पति देशराज ।
3 किरन &/.पिता शिवनारायण।
4 – पारुल पिता रामाधर ।।
5 – अंजली W/O रामसजीवन
6 – रामजानकी &/.छिद्दू
7 – लीलावती पति रामदुलारे
8 – गुड़िया पति संजय
9 – तारा देवी पति टिल्लू
10 – अनिता देवी पति बीरेंद्र सिंह 11 – सान्वी पिता कल्लू
12- शिवम पिता कल्लू
13 – नेहा पिता सुंदरलाल
14 – मनिसा पिता रामदुलारे
15- ऊसा पति ब्रजलाल
16- गीता सिंह पति शंकर सिंह
17 – रोहित पिता रालदुलारे
18- रवी पिता शिवराम
19 – जयदेवी पति शिवराम
20 – मायावती पति रामबाबू
22 सुनीता पिता प्रहलाद
23 – सिवानी पिता स्व रामखिलावन
24 – फूलमती पति स्व सियाराम
25 – रानी पति रामशंकर

ब्यूरो रिपोर्ट
समय भारत 24×7