“माल्टेसर चीज़केक स्लाइस”

सामग्री :-

 100 ग्राम डार्क चॉकलेट कटी हुई

 80 ग्राम मक्खन कटा हुआ

 1 अंडा, हल्का फेंटा हुआ

 100 ग्राम शक्कर

 100 ग्राम मैदा

 2 बड़े चम्मच दूध

 449 ग्राम डार्क चॉकलेट माल्टेसर

 बूंदा बांदी के लिए खरीदी गई चॉकलेट सॉस स्टोर करें

 व्हाइट चोक चीज़केक

 2 बड़े चम्मच गर्म पानी

 1 टीबीएस जिलेटिन पावर

 2×250 पीकेटीएस क्रीम चीज़ नर्म्ड

 250 मिली गाढ़ा क्रीम

 155 ग्राम कैस्टर शुगर

 150 ग्राम

 वाइट चॉकलेट मेल्ट कूल्ड

 159 माल्टेसर मोटे तौर पर कटा हुआ

 चॉकलेट गनाचे

 159 डार्क कुकिंग चॉकलेट कटी हुई

 180 गाढ़ी क्रीम

बनाने की विधि :-

पहले से गरम 160, °cti 140 ° c पंखा 6.5 सेमी गहरा 12 × 27 सेमी स्टेट साइड लोफ पैन और बेकिंग पेपर के साथ लाइन को लंबे पक्षों को लटकाने की अनुमति देता है।

 चॉकलेट और मक्खन को एक बड़े माइक्रो सेफ बाउल में रखें। माइक्रोवेव को हाई स्ट्रिंग में हर मिनट 2 से 3 मिनट या पिघलने और चिकना होने तक 5 मिनट के लिए थोड़ा ठंडा होने के लिए अलग रख दें।

 अंडे में फेंटने के लिए बेलन का उपयोग करें जब तक कि चीनी का आटा कोको और दूध व्हिस्क को मिलाकर 209 ग्राम डार्क चॉकलेट माल्टेसर में मिश्रित न हो जाए, मिश्रण को तैयार पैन में डालें, सतह को चिकना करने के लिए एक चम्मच के लिए बेक का उपयोग करें और किसी भी उजागर माल्टेसर को कवर करें।  .baie 39 से 49 मिनट के लिए या जब तक बीच में डाला गया एक कटार साफ न हो जाए, तब तक ठंडा होने दें

 फ़िर चीज़केक गरम पानी डालें

 छोटे हीटप्रूफ बाउल में। जिलेटिन को छिड़कें। मिलाने तक हिलाएं और उल्लू को एक बड़े हार्ट प्रूफ बाउल के अंदर रखें।  बड़े कटोरे में पर्याप्त उबलता पानी डालें और छोटे कटोरे के किनारे तक पहुँचने के लिए चौथाई भाग तक पहुँचें। कभी-कभी 5 मिनट के लिए या जिलेटिन के घुलने तक अलग रख दें।

 इस बीच एक फूड प्रोसेसर में क्रीम और चीनी को चिकना होने तक फेंटें। पिघली हुई चॉकलेट डालें और अच्छी तरह से मिलाने तक प्रक्रिया करें।

 मोटर बजने के साथ, धीरे-धीरे जिलेटिन मिश्रण को तब तक मिलाएं जब तक कि संयुक्त न हो जाए।

 तोआ लगा बाउल में डालें। कटे हुए माल्टेसर में फोल्ड करें।  कड़ाही में चमचे से ठण्डी चॉकलेट ब्राउनी बेस पर 6 घंटे के लिए फ्रिज में सेट होने के लिए रख दें।

 गनाचे के लिए चॉकलेट को एक गर्म हीटप्रूफ बाउल में रखें। क्रीम को एक छोटे सॉस पैन में धीमी आँच पर तब तक गरम करें जब तक कि उसमें उबाल न आ जाए। चॉकलेट पर डालें और 5 मिनट के लिए या चॉकलेट के पिघलने तक अलग रख दें।  थोड़ा ठंडा होने के लिए अलग सेट होने तक हिलाएं। चीज़केक के ऊपर गन्ने को ढकने के लिए डालें। शेष के साथ शीर्ष को लाइन करें।

 डार्क माल्टेसर। 39 मिनट के लिए फ्रिज में सेट होने के लिए रखें। चॉकलेट सॉस के साथ बूंदा बांदी परोसें

 तैयारी का समय 30 मिनट

 कूलिंग और सेटिंग का समय 6 घंटे।

 50 मिंट पकाएं

 60 सर्व करता है

मास्टर शेफ, रेनू चंद्रा